दो दिवसीय बटेश्वर महोत्सव का उद्घाटन करेंगे मंत्री डॉ. अशोक चौधरी;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

कहलगांव के ऐतिहासिक प्राचीन शैव स्थल बटेश्वर धाम में दो दिवसीय बाबा बटेश्वर नाथ महोत्सव का आगाज 7 अगस्त रविवार को शुरू होगा। महोत्सव का उद्घाटन बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री मंत्री डॉ. अशोक चौधरी करेंगे। इस मौके पर नामचीन कलाकारों द्वारा भजन संध्या व भव्य  गंगा महाआरती बनारस के पंडितों के समूह द्वारा किया जाएगा।

 इसके पहले बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी अहले सुबह पटना मालदा एक्सप्रेस से कहलगांव पहुंचेंगे। पूर्वाह्न 9:00 बजे  सनोखर थाना क्षेत्र के मां चंडिका स्थान देवी मंदिर में पूजा अर्चना में भाग लेंगे। पूर्वाह्न 11:00 बजे  गंगा के बीच स्थित तीन पहाड़ी में शांति बाबा आश्रम में पूजा-अर्चना करेंगे। इसके उपरांत स्ट्रीमर के द्वारा  11:30 बजे पूर्वाहन बाबा बटेश्वर नाथ धाम मंदिर में पहुंच पूजा-अर्चना में भाग लेंगे। उसके बाद शाम 5:00 बजे बाबा बटेश्वर महोत्सव के उद्घाटन समारोह मैं भाग लेंगे।

महोत्सव के आयोजक एवं केंद्रीय रेलवे रेल यात्री संघ के अध्यक्ष विष्णु खेतान ने बताया कि श्रावण मास में बटेश्वर धाम में एक माह का संकीर्तन औक गंगा महाआरती का प्रतिदिन आयोजन किया जा रहा है। मंदिर परिसर को भव्य तरीके से सजाया गया है। बटेश्वर महोत्सव का शुभारंभ बाबा बटेश्वरनाथ के 24 घण्टे का मष्तिष्काभिषेक से होगा। मष्तिष्काभिषेक का पूर्णाहुति के अवसर पर 8 अगस्त को भंडारा का आयोजन किया जाएगा।