गबन कर सीएसपी संचालक फरार, खाताधारकों ने किया प्रदर्शन;

पीरपैंती थाना क्षेत्र के श्रीमतपुर गोपालीचक पंचायत के मौलटोला में संचालित सीएसपी के तीन सौ खाताधारकों ने सोमवार को शिवनारायणपुर एसबीआई बैंक के सामने प्रदर्शन किया। सीएसपी संचालक खाताधारकों का करीब दो करोड़ रुपये गबन कर फरार है। इस संबंध में फरवरी 2022 में सीएसपी संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

एसबीआई शिवनारायणपुर बैंक पहुंचे मोलटोला के विवेकानंद मंडल, श्रीमतपुर के गीता देवी, मालिनी देवी और विपिन कुमार आदि खाताधारकों ने बताया कि घोघा थाना क्षेत्र के ओलपूरा महादेवापुर के सुनील यादव द्वारा वर्ष 2013 में मौलटोला में एसबीआई का सीएसपी खोला गया था। सीएसपी को ओलपूरा के रोहित शाह संचालन करता था जो 2021 तक करीब सात गांव मौलटोला,गोपालीचक, श्रीमतपुर, ओलिनी टोला, हुजूरनगर , कहलगांव टोला के एक हजार से अधिक खाताधारकों के साथ लेन-देन करता रहा। बताया कि सीएसपी संचालक मेन ब्रांच बैंक से 2020 में बंद कर चुका था। खुद अपने द्वारा 2021 तक बैंक का संचालन करते रहा। इस दौरान खाताधारकों के पैसे को निकासी कर गबन करते रहा।

एसबीआई शिवनारायणपुर बैंक के प्रबंधक ने बताया कि उक्त सीएसपी संचालक द्वारा 2019 के अक्टूबर माह में सीएसपी संचालन बंद करने का आवेदन दिया था। इस संबंध में खाताधारकों द्वारा पीरपैंती थाना में मामला दर्ज कराया है। वहीं पीरपैंती थाना के केस अनुसंधानकर्ता एसआई कन्हैया कुमार ने बताया कि सीएसपी संचालक के कंप्यूटर, एवं डायरी को खंगाला जा रहा है। गिरफ्तारी का प्रयास जारी है। सीएसपी संचालक फरार चल रहा है।