भुगतान की मांग को लेकर मुंगेर-मिर्जाचौकी फोरलेन निर्माण कार्य को रैयत ने रोका;

मुंगेर से मिर्जाचौंकी तक प्रस्तावित नये फोरलेन सड़क निर्माण कार्य को सुल्तानगंज के महेशी पंचायत के किसानों ने मुआवजा राशि का भुगतान नहीं होने पर द्वारा कार्य को रोक दिया।

महेशी पंचायत के रैयत किसान मदन चौधरी ने बताया कि हमलोगों की जमीन महेशी मौजा में पड़ता है। जिसे नये फोरलेन सड़क निर्माण कराने हेतु भू-अर्जन विभाग द्वारा अधिगृहीत करने हेतु मुआवजा राशि देने कागजात जमा लिया गया है। लेकिन आज तक मुआवजा राशि भुगतान नहीं किया गया है। इस कारण हम किसानों द्वारा फोरलेन सड़क निर्माण कार्य अपने खेतों में जाकर विरोध करते हुए बुधवार को कार्य रोक या। किसानों की मानें तो इस पंचायत के महेशी, रबीचक और रसीदपुर मौजा की जमीन नये फोरलेन सड़क निर्माण कार्य में अधिग्रहण किया गया है। भूस्वामी को अब तक भुगतान नहीं मिलने से भूस्वामी काफी आक्रोशित हैं। विदित हो इसके पूर्व भी रैयतों द्वारा 13 जनवरी को कार्य रोक दिया था। इसके बाद तीन दिन महेशी में शिविर लगाकर दस दिन का समय लिया गया था। लेकिन चार माह बीत जाने के बावजूद भी इन रैयतों को भुगतान नहीं मिल पाया है। इन रैयतों का कहना है जब तक भुगतान नहीं होगा हम लोग कार्य अपनी जमीन पर नहीं करने देंगे।

सीओ शंभू शरण राय ने बताया कि भू अर्जन कार्यालय द्वारा भुगतान संबंधी आश्वासन के बाद रैयत काम करने देने को राजी हो गए हैं।