मायागंज में नर्स ने किया विरोध प्रदर्शन:हेपेटाइटिस सी की टीका की मांग को लेकर किया बवाल, जमकर नारेबाजी की;

भागलपुर के मायागंज अस्पताल में नर्स ने विरोध प्रदर्शन किया। जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा अस्पताल की सभी नर्स हेपेटाइटिस सी का टीका लगवाने को लेकर प्रदर्शन किया। अस्पताल अधीक्षक कार्यालय के सामने जमकर नारेबाजी की। नर्स का कहना है कि 4 दिन पूर्व पीलिया वार्ड में कार्यरत नर्स एक हेपेटाइटिस सी पीड़ित बच्चे को सुई लगा रही थी। इस दौरान नर्स को निडिल चुभ गया था। जिसके बाद उसको भी सुई लगाने की मांग करने लगी।

टिका लगाने की कर रही है मांग

प्रदर्शन कर रहे नर्स की मांग है कि सभी को हेपेटाइटिस सी का टीका लगाया जाए। इसको लेकर पूर्व में भी अस्पताल अधीक्षक से टीका लगाने की मांग की थी लेकिन कोई कारवाई नहीं हुई । जिसके बाद नर्स आक्रोशित हो गई और काम छोड़कर अस्पताल अधीक्षक कार्यालय के सामने पहुंचकर टीका देने को लेकर जमकर नारेबाजी करने लगी।

जब हमलोग ही सुरक्षित नहीं है तो मरीज कैसे देखेंगे

नर्स लोगों का कहना है कि जब हमलोग खुद सुरक्षित नहीं रहेंगे तो मरीजों का देखभाल कैसे करेंगे। पहले अपनी सेफ्टी जरूरी है। सभी वार्ड की नर्स प्रदर्शन में शामिल हो गई। इससे मरीजों का इलाज बाधित हो गया। प्रदर्शन कर रहे नर्स ने बताया कि अगर मांगे पूरी नहीं होती है तो हमलोग हड़ताल करेंगे।

जांच के बाद ही दवाई दी जाती है

अस्पताल अधीक्षक असीम दास ने बताया कि जानकारी मिली कि प्रदर्शन कर रहे हैं। मैं मिला भी और समझाया तो वो लोग मान गई। इसमें टीका नहीं दिया जाता है, पहले जांच होती है अगर जांच में लक्षण पाए जाते हैं तो ही दवाई की आवश्यकता पड़ती है। जांच कराई गई है और उसमें सब कुछ सही पाया गया है।