सडक निर्माण की मांग  को लेकर किया धरना-प्रदर्शन;

कहलगांव  अनुमंडल मुख्यालय से  पीरपैंती प्रखंड, बाराहाट सहित झारखंड को  जोड़ने वाली जर्जर हो चुकी अति महत्वपूर्ण कहलगांव-नंदलालपुर-प्यालापुर सड़क के निर्माण को लेकर  रविवार को टिकलूगंज गांव के समीप आधा दर्जन गांव के  दर्जनों  लोगों ने धरना-प्रदर्शन किया।

धरना-प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे  पूर्व मुखिया राजेंद्र यादव ने बताया कि  नंदलालपुर-प्यालापुर बादशाही सड़क की स्थिति काफी जर्जर हो गई है। उक्त सड़क से संबंधित ग्रामीणों के द्वारा रविवार को पांचवा दिवस  धरना-प्रदर्शन किया जा रहा है। इसके पहले उक्त मार्ग में पड़ने वाली गांव प्यालापुर, कमलचक, लकड़ाकोल, हेमजापुर में किया गया था। लगभग दस वर्ष से इस सड़क का न तो मरम्मती कार्य कराया गया है और न ही सड़क का जीर्णोद्धार  ही किया जा सका है। जर्जर हो चुकी सड़क से आने जाने वाले लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पडता है।

 धरना पर बैठे बंशीधर उपाध्याय ने बताया कि  हमलोग लगातार प्रत्येक गांव के सामने सड़क पर अपनी मांगों  को लेकर धरना-प्रदर्शन करते आ रहे हैं। लेकिन अब तक कोई   विभागीय  एवं प्रशासनिक आश्वासन नहीं मिला है। वक्ताओं ने यह भी बताया कि हमलोग प्रत्येक गांव में धरना-प्रदर्शन कर सभी जगह से आवेदन दिया गया है पर अबतक किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गई है। बताया कि उक्त सड़क में पड़ने वाली गांव से  धरना प्रदर्शन करते, धरना प्रदर्शन का अंतिम पड़ाव अनुमंडल कार्यालय परिसर होगा। इस अवसर पर योगेश यादव, सदानंद यादव, धनंजय यादव सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

वहीं  इस संदर्भ में एसडीओ मधुकांत ने बताया कि  उक्त  सड़क की मरम्मत के आवेदन को संबंघित विभाग को भेज दिया है।