आदमपुर में साढ़े 10 घंटे बाद बिजली आयी:ग्रिड मेंटेनेंस को आठ घंटे बंद रहे शहर के 6 पीएसएस, चालू होने के बाद ट्रिपिंग;

सबौर ग्रिड के मेंटेनेंस के कारण गुरुवार को सुबह 10 से शाम के 6 बजे तक शहर के छह पीएसएस बंद रहे। इस कारण तिलकामांझी, जीरोमाइल, सुरखीकल, मायागंज, आदमपुर, घंटाघर, बरारी इलाके के लाेगाें काे दिक्कत हुई। हालांकि बिजली कंपनी ने कटाैती की जानकारी पहले ही दे दी थी। लेकिन जिन्हाेंने टंकी फुल नहीं की उन्हें पानी की दिक्कत हुई। आठ घंटे बिजली नहीं रहने से कई लाेगाें के माेबाइल डिस्चार्ज हाे गए। शाम में बिजली चालू हाेने पर अचानक लाेड बढ़ने पर कई इलाकाें में दिक्कत भी शुरू हाे गयी। आदमपुर में साढ़े 10 घंटे बाद बिजली आयी।

शाम 5 बजे ही बिजली चालू हाेनी थी। लेकिन इसमें एक घंटे की देर हुई। एकाएक बिजली चालू करने से ओवरलोड के कारण कई इलाकाें में बिजली कम पड़ गयी। इसलिए कई फीडरों को बंद रखा गया। आदमपुर इलाके की बिजली रात साढ़े आठ बजे के बाद चालू हुई। फ्यूज कॉल सेंटर से भी उपभाेक्ताओं काे सटीक जानकारी नहीं मिल पायी।

फीडर ब्रेकडाउन हाेने से भीखनपुर में परेशानी
इधर, नाथनगर पावर सब स्टेशन की मेन लाइन ट्रिप कर गयी। इस वजह से पूरे इलाके में बिजली संकट गहरा गया। सुबह आठ बजे नवनिर्मित भीखनपुर पावर सब स्टेशन का डिक्शन मोड़ फीडर ब्रेकडाउन हो गया, जिससे आपूर्ति बाधित रही। बिजली कंपनी के कर्मचारियाें ने बताया कि ग्रिड का मेंटेनेंस गर्मी में होने वाली समस्या को दूर करने के लिए किया गया है।