आम लोगों से कोई फीस नहीं ली जाएगी:सैंडिस कंपाउंड में 33 माह बाद खुला चिल्ड्रेन पार्क, जिम व पार्किंग भी शुरू;

सैंडिस कंपाउंड 33 माह बाद फिर से बच्चों की धमाचौकड़ी से गुलजार दिखा। रविवार को आम लाेगाें के साथ-साथ बच्चाें ने जहां चिल्ड्रेन पार्क में मस्ती की। वहीं, सेहत के फिक्रमंद तीन लाेग जिम में जानकारी लेने पहुंचे। जबकि पार्किंग में विधिवत तरीके से करीब 150 वाहन खड़े दिखाई दिए। कुल मिलाकर 37 कराेड़ खर्च कर स्मार्ट सिटी की टीम ने 30 से ज्यादा प्रोजेक्ट पर काम किया है। जिसे एक-एक कर आम लाेगाें के लिए अब खाेला जा रहा है। रविवार काे स्वीमिंग पूल का दिल्ली से आई टेक्नीशियन की टीम ने जांच की।

अब हाेली के बाद इसे भी आम लाेगाें के लिए खोल दिया जाएगा। स्थानीय लाेगाें ने सैंडिस में एंट्री फीस लेने के नाम पर विराेध कर प्रदर्शन किया ताे अफसराें व एजेंसी संचालक ने साफ कर दिया की आम लाेगाें से कोई फीस नहीं ली जाएगी। बता दें कि काेराेना में मई 2020 में स्मार्ट सिटी का कार्य सिंघल इंटरप्राइजेज ने शुरू किया था। इसके बाद चिल्ड्रेन पार्क छह माह से बनकर तैयार था, पर इसके दरवाजे नहीं खुल रहे थे। नए साल के पहले दिन गेट का ताला ताेड़कर लाेग अंदर प्रवेश कर गए थे। इसके बाद सुरक्षा बढ़ा दी गयी थी। अब यह लाेगाें के लिए चालू हाे गया है। एजेंसी संचालक किमी आनंद ने बताया कि आम लाेगाें से एंट्री फीस नहीं लिया जा रहा है।

आम लाेगाें के लिए सैंडिस कंपाउंड में कोई एंट्री फीस नहीं ली जाएगी। सिर्फ पार्किंग शुल्क देना होगा। बाकी अलग-अलग प्रोजेक्ट की सुविधा पाने के लिए शुल्क तय कर दिए गए हैं। आम लाेगाें काे किसी भी तरह की परेशानी नहीं हाेगी। वह जैसे पहले आते थे अब भी आते रहेंगे। – पंकज कुमार, पीऐरओ, स्मार्ट सिटी

किस सुविधा के लिए कितना लगेगा शुल्क

जिम

रजिस्ट्रेशन : 1000 रुपए एक साल के लिए

एक माह : 2500 रुपए

छह माह : 10,500 रु.

एक साल : 12 हजार रु.

स्वीमिंग पूल

रजिस्ट्रेशन : 2000 रु.

एक माह : 2000 रु.

छह माह : 10 हजार रु.

एक साल : 20 हजार रु.

टूर्नामेंट : 10 हजार रु. राेज

पार्किंग

साइकिल : दाे घंटे तक फ्री, फिर पांच रुपए देने हाेंगे

बाइक : 10 रुपए दाे घंटे का

चार पहिया : 20 रुपए दाे घंटे का

एक माह से ज्यादा वाहन रहने पर पुलिस काे सूचित किया जाएगा।