खेल दिवस पर भागलपुर के सात खिलाड़ी हुये सम्मानित;

अंतराष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर तीन खेलों रग्बी, वुसु और बॉल बैडमिंटन में कुल सात खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। इन खिलाड़ियों को पुरस्कार राशि के साथ प्रमाणपत्र दिये गये। मंत्री कला संस्कृति एवं युवा विभाग जितेन्द्र कुमार राय, सचिव वंदना प्रेयसी, बिहार खेल प्राधिकरण के महानिदेश के रविन्द्र संकरण ने इन खिलाड़ियों को पुरसकृत किया।

रग्बी में चार खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। जिसमें सुल्तानगंज के अंश कुमार को 25 हजार रुपये दिये गये। उनकी टीम सातवीं जूनियर नेशनल रग्बी प्रतियोगिता 2021 जो 10-12 दिसंबर के बीच उड़ीसा में हुआ में में तीसरा पुरस्कार जीती थी। वहीं बालिका वर्ग में नाथनगर की चांदनी कुमारी की भी टीम उड़ीसा में ही प्रथम स्थान पर आई थी। इन्हें 62 हजार 500 रुपये का पुरस्कार दिये गये। 12 नंबर गुमटी भागलपुर निवासी प्रतीक राज और भागलपुर की आकांक्षा कुमारी भी पुरस्कृत हुये हैं।

वुसु में जिया कुमारी और अर्पिता दास को पुरस्कृत किया गया। ये दोनों कार्मल स्कूल की छात्रा हैं। अर्पिता दास 20वीं जूनियर राष्ट्रीय वुसु प्रतियोगिता (अक्टूबर 2021) पंजाब में खेला गया था। जिसमें इनकी टीम को प्रथम स्थान आया था। इन्हें 60 हजार रुपये से सम्मानित किया गया। वहीं जिया कुमारी को भी पुरस्कृत किया गया। उनकी टीम 24 से 28 फरवरी को 2022 को तमिनाडु में आयोजित 66 वीं जूनियर राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन में विजेता हुई थी। वहीं मुकुल कुमार की टीम तीसरे स्थान पर आई थी। मुकुल कुमार को 40 हजार रुपये दिये गये। वह बिहपुर भागलपुर के रहने वाले हैं। जिला खेल पदाधिकारी जयनारायण कुमार ने यह जानकारी दी। बच्चों को वुसू के कोच राजेश सहित अन्य कोच ने खिलाड़ियों बधाई दी।