डीएम ने विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की:20 अप्रैल से जिले में शुरू होगी गेहूं की खरीद;

डीएम सुब्रत कुमार सेन ने साेमवार काे विभिन्न विभागाें की याेजनाओं की समीक्षा की। इस दाैरान चालू वित्तीय वर्ष में गेहूं खरीद 20 अप्रैल से शुरू होगी। यह प्रक्रिया 31 मई तक चलेगी। जिला सहकारिता पदाधिकारी को समय पर लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया गया है। गर्मी व लू से निपटने के लिए अब तक की गई तैयारियों की भी समीक्षा की गई।

इसमें डीएम ने बीडीओ काे प्रखंड स्तर पर स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक करने के निर्देश दिए। कहा कि लू से प्रभावित लोगों के इलाज के लिए चिकिस्तीय व्यवस्था कराई जाए। इस दाैरान डीएम ने सिविल सर्जन को लू व गर्मी से प्रभावित लाेगाें के लिए मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार आवश्यक चिकित्सीय संसाधन उपलब्ध कराने काे कहा।

पंचायत सरकार भवन के लिए भूमि उपलब्ध कराएं

पंचायत स्तर पर संचालित लोक सेवा केंद्र में आरटीपीएस संबंधित आवेदन की समीक्षा में कई प्रखंडों में आवेदनाें की संख्या कम पाई गई। इसे बढ़ाने पर जाेर दिया गया। सभी बीडीओ को लोक सेवा केंद्र के नियमित निरीक्षण,समीक्षा और सुधारात्मक कार्रवाई का निर्देश दिया गया। सभी अंचलों को ऑनलाइन दाखिल खारिज संबंधित शेष मामलों को जल्द निपटाने का निर्देश दिया गया। सुल्तानगंज, शाहकुंड,नाथनगर, सबौर, कहलगांव, पीरपैती, रंगरा चौक, नारायणपुर, बिहपुर, खरीक, नवगछिया, इस्माइलपुर, गोपालपुर समेत अन्य प्रखंड को तय लक्ष्य के मुताबिक शेष पंचायत सरकार भवन निर्माण के लिए भूमि की उपलब्धता संबंधित रिपाेर्ट उपलब्ध कराने काे कहा गया।