नवगछिया: लगातार बारिश से परेशान हैं बाढ़ कटाव पीड़ित;

रंगरा चौक प्रखंड अंतर्गत झल्लू दास टोला में पिछले दो-तीन दिनों से गंगा के जलस्तर में 60 से 70 सेंटीमीटर की वृद्धि होने के बाद लगातार कटाव हो रहा है। हर दिन कटाव में लोगों के घर कटकर गंगा मे विलीन हो रहा है। मंगलवार को भी कई घर कटकर गंगा में विलीन हुए और पीड़ित परिवार खुले आकाश के नीचे पड़े हैं। कटाव पीड़ित हलकान और परेशान हैं।

मंगलवार दोपहर से ही तेज हवा के साथ बारिश से पीड़ित दोहरी झेल रहे हैं। पीड़ित परिवार किसी तरह दूसरे के घर अथवा पेड़ के नीचे रहने को मजबूर हैं। एक पॉलीथिन शीट तक अभी तक प्रशासन की ओर से वितरण नहीं किया गया है। मुखिया गणेशी मंडल ने बताया कि लोग बेघरबार होकर खुले आसमान के नीचे रहने के लिए मजबूर हैं। प्रशासन की ओर से कुछ भी सहयोग नहीं किया गया है।

गंगा के जलस्तर में बृद्धि से भयभीत हैं इलाके के लोग

वहीं गंगा के जलस्तर में लगातार वृद्धि के बाद लोग भयभीत हैं। मंगलवार को गंगा का जलस्तर इस्माईलपुर से बिन टोली में चेतावनी स्तर पार कर चुका है। यहां पर गंगा नदी 31.37 मीटर पर बह रही है। पिछले 24 घंटे में 19 सेंटीमीटर की वृद्धि हुई है। वहीं इस्माईलपुर से बिन टोली में लगभग खतरे के निशान से मात्र 33 सेंटीमीटर नीचे गंगा बह रही है। गंगा का जलस्तर बढ़ने के बाद जल संसाधन विभाग पूरी तरह अलर्ट है। तटबंध पर निगरानी रखने की बात कह रहे हैं। नवगछिया बाढ़ नियंत्रण कार्यालय के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि गंगा नदी में फिर से जलस्तर बढ़ा है। अगले दो दिन बाद घटने लगेगा।