नामांकन समिति की बैठक में निर्णय:स्नातक में दाखिले के लिए 5 से ऑनलाइन आवदेन, जुलाई के दूसरे सप्ताह में शुरू होगी कक्षा;

टीएमबीयू में स्नातक सत्र 2023-26 में नामांकन के लिए 5 अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन शुरू होगा। यह आवेदन 30 अप्रैल तक स्वीकार किए जाएंगे। यह प्रक्रिया पहले एक अप्रैल से शुरू होनी थी। लेकिन विवि में 30 मार्च से 5-6 दिन अवकाश के कारण आवेदन की तिथि 5 अप्रैल तय की गई। यह निर्णय बुधवार काे नामांकन समिति की बैठक में लिया गया। पहली मेधा सूची 16 मई को जारी की जाएगी।विवि के प्रभारी डीएसडब्ल्यू प्रो. विजेंद्र कुमार ने कहा कि छात्राें काे एक से पांच मई तक आवेदन में सुधार का माैका दिया जाएगा।

इसमें छात्र नाम, पता, माता-पिता के नाम, विषय, काॅलेजाें के विकल्प, इंटर के अंक सहित अन्य किसी भी त्रुटि काे दूर करा सकेंगे। पहली मेधा सूची जारी होने के बाद 17 से 26 मई तक ऑनलाइन पेमेंट शुल्क जमा कराए जाएंगे। छात्राें के डॉक्यूमेंट की जांच 17 से 27 मई तक की जाएगी। प्रभारी डीएसडब्ल्यू ने बताया कि दूसरी मेधा सूची 12 जून काे जारी हाेगी। जबकि तीसरी 27 जून को जारी की जाएगी। तीन सूचियाें के बाद सीटें खाली रहने पर ऑनस्पॉट नामांकन प्रक्रिया की तैयारी है। इसके लिए भी ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। इसकी तिथि बाद में तय की जाएगी। कक्षाएं जुलाई के दूसरे सप्ताह से शुरू हाेगी।

पीजी में नामांकन के लिए आवेदन 2 मई से

नामांकन कमेटी पीजी के सत्र 2022-24 में नामांकन के लिए 2 मई से आनॅलाइन आवेदन लेगी। इसकी अंतिम तिथि 12 मई तय किया गया है। छात्र 12 से 15 मई आवेदन में हुई गलतियों में सुधार करा सकेंगे। पीजी की पहली मेधा सूची 25 मई को जारी हाेगी। दूसरी 20 जून और तीसरी मेधा सूची 4 जुलाई को जारी होगी। सीट बची रहने पर ऑनस्पॉट नामांकन के लिए 12 से 15 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन लिया जाएगा। 16 से 20 जुलाई तक नामांकन करने की तैयारी है। पीजी में नामांकन की यह संभावित तिथियां हैं।