भागलपुर ने मुंगेर को 185 रनों से हराया;

भागलपुर। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से भागलपुर जिला क्रिकेट संघ द्वारा सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में आयोजित बीसीए अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट (सीनियर) 2023-24 के अंगिका जोन के तीसरे लीग मुकाबले में बुधवार को भागलपुर ने मुंगेर को 185 रनों से पराजित किया। टॉस भागलपुर के कप्तान बासुकीनाथ ने जीता और पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भागलपुर की टीम ने 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 301 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। भागलपुर की ओर से बल्लेबाजी में सूर्यवंश ने 9 चौके व 4 छक्के की मदद से सर्वाधिक 79 रन बनाए। बासुकीनाथ ने सात चौकों की मदद से 59 रन व विकास यादव ने चार चौकों की मदद से 54 रनों की पारी खेली। मैच में एक समय भागलपुर ने 5 ओवर में 27 के स्कोर पर अपना पहला विकेट कुमार गौरव राज (17 रन) के रूप में खो दिया था, लेकिन इसके बाद कप्तान बासुकीनाथ और उपकप्तान विकास यादव ने टीम को संभाला और स्कोर को 142 रनों पर लेकर गए। दोनों बल्लेबाजों के बीच 115 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद सूर्यवंश और सचिन कुमार ने मिलकर 112 रन जोड़े। सचिन ने चार चौके की मदद से 35 रन बनाए। मुंगेर की ओर से प्रशांत ने तीन तो गोविंद देव चौधरी ने दो विकेट झटके। अमित व सैयद गुलरेज को एक-एक विकेट मिला।

302 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंगेर की टीम 35.2 ओवर में 116 रन पर आउट हो गई। मुंगेर की ओर से बल्लेबाजी में अमित कुमार ने 7 चौकों की मदद से सर्वाधिक 35 रन व शुभम ने चार चौके की मदद से 29 रन बनाए। शेष बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। भागलपुर की ओर से गेंदबाजी में मो. रिजवान ने चार विकेट लिया। मो शहाबुद्दीन ने दो विकेट झटके। सचिन कुमार, भानु कुमार व गोविंदा को एक-एक विकेट मिला।

मैच में निर्णायक की भूमिका बीसीए पैनल के अंपायर आशीष सिन्हा (पटना) और अमरेंद्र कुमार पांडे (मधुबनी) ने निभाई। मैच ऑब्जर्वर बीसीए पैनल के सुधांशु शेखर (पूर्णिया) थे। कॉमेंटेटर की भूमिका में अनीशा कुमारी व संजीव चौधरी थे। स्कोरर धर्मजय और अंकित थे। पिच क्यूरेटर बीसीए पैनल के देवीशंकर व हिमांशु राय थे। गुरुवार को सुबह 9 बजे से बांका और मुंगेर के बीच 50-50 ओवरों का मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों के खिलाड़ियों को सुबह 8 बजे सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में रिपोर्ट करना है। मौके पर बीसीए टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन डॉ आनंद कुमार मिश्रा, बीडीसीए के अध्यक्ष अमरेश कुमार, बीसीए अंगिका जोन के इंचार्ज सुबीर मुखर्जी उर्फ मामू, बीडीसीए के कोषाध्यक्ष सह चीफ सेलेक्टर डॉ जयशंकर ठाकुर, चयनकर्ता सह हेड कोच मो हसन खान आदि उपस्थित थे।