भागलपुर में बन रहा वैकल्पिक बायपास:कई जगह जाने के रास्ते होंगे सुगम, देखिए किन लोगों को नहीं करना पड़ेगा सिग्नल पर इंतजार;

भागलपुर में शहर के बीचो-बीच वैकल्पिक बायपास का काम तेजी से चल रहा है। इसके बन जाने से शहर में जाम जैसी समस्या उत्पन्न नहीं होगी। सीधे विक्रमशिला पुल पर जाने वाले लोगों को सिग्नल में इंतजार नहीं करना पड़ेगा। वहीं मायागंज अस्पताल व नवगछिया से सुन्दरवती महिला कॉलेज आना और भी आसान हो जाएगा। इसको लेकर जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे सड़क निर्माण के कार्य का जायजा भी लिया है।

पीटूसी ढलाई वाली रोड हो रही है तैयार

सुब्रत सेन ने बताया कि वैकल्पिक बाईपास के निर्माण के बाद जाम की समस्या से निजात मिलेगा। वही घंटाघर, आदमपुर से सीधे विक्रमशिला पुल तक निकल पाएंगे। यह p2c ढलाई वाली रोड तैयार हो रही है। जिसकी क्वालिटी बहुत अच्छी है। यह काफी मजबूत सड़क तैयार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हमलोगों का प्रयास है सड़क किनारे सभी बिजली के खंभे को पहले शिफ्ट करा लें। सोलर लाइट की व्यवस्था भी की जाएगी।

अतिक्रमण मुक्त होगा रास्ता

इस पूरे रास्ते को अतिक्रमण मुक्त भी करा लिया गया है। पाइप लाइन का सारा काम अगले एक हफ्ते में पूरा हो जाएगा, सालों से लंबित वैकल्पिक बाईपास का प्रपोजल को हमलोगों ने स्मार्ट सिटी बोर्ड से अप्रूवल करवाया है। अगले एक महीने में इसमें प्रोग्रेस देखने को मिलेगा।

जाम में नहीं फसेंगे एम्बुलेंस

वैकल्पिक बायपास बन जाने से एम्बुलेंस भी जाम में नहीं फसेंगे। आदमपुर के रास्ते सीधे मायागंज पहुंच जाएंगे। इससे विक्रमशिला पुल पर जाना भी आसान हो जाएगा। इससे शहर में भी गाड़ियों का दबाब कम होगा। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के साथ-साथ नगर आयुक्त योगेश सागर, सदर एसडीओ धनंजय कुमार व स्मार्ट सिटी के सभी अधिकारी मौजूद थे।