भागलपुर में NIOS पास शिक्षकों का जोरदार प्रदर्शन:DPO ऑफिस में एरियर को लेकर किया हंगामा, डीपीओ ने एरियर की दी मंजूरी;

भागलपुर के डायट भवनों में शिक्षकों के द्वारा जोरदार प्रदर्शन किया गया। बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ व अन्य शिक्षक संगठनों के दर्जनों एनआईओएस शिक्षकों ने एक साथ प्रदर्शन किया। शिक्षकों ने एरियर की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। एरियर को लेकर डीपीओ देवनारायण पंडित का घेराव किया। भुगतान को लेकर शिक्षकों ने घण्टों कार्यालय में प्रदर्शन किया। फिर डीपीओ का घेराव कर दिया।

जोरदार रहा प्रदर्शन

शिक्षकों ने डीपीओ के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया। डीपीओ ने कई बार समझाने का प्रयास किया, लेकिन शिक्षक अपनी मांग पर अड़े रहे। शिक्षकों का कहना था, कि कई जिलों में भुगतान हुआ है। भागलपुर में भुगतान क्यों नहीं हुआ है। अंत मे शिक्षकों के सामने डीपीओ को झुकना पड़ा और एरियर भुगतान की मंजूरी दे दी।

मंजूरी के बाद शिक्षकों ने खुशी की जाहिर

मंजूरी मिलते ही शिक्षकों ने ताली बजाकर खुशी जाहिर की। बिहार पंचायत, नगर प्रारम्भिक शिक्षक संघ की सचिव ने बताया कि सारे एनआईओएस शिक्षक एरियर के भुगतान को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। डीपीओ का कहना था कि एरियर नहीं देंगे, लेकिन काफी हंगामा करने के बाद इसकी मंजूरी दी गई।

वहीं डीपीओ ने कहा कि एनआईओएस शिक्षकों का पिछला 15 प्रतिशत वृद्धि था। उसकी मांग को लेकर शिक्षक आए थे। प्राथमिक शिक्षा निदेशक से बात हुई तो उन्होंने मंजूरी दे दी।