मार्च के अंत तक टाउन हॉल और कंट्रोल एंड कमांड सेंटर का काम होना था पूरा, पर 70 प्रतिशत ही हुआ;

तीन साल में पूरे हाेने वाले स्मार्ट सिटी के 1300 कराेड़ के प्राेजेक्ट 6 साल बाद भी अधूरे हैं। 1300 कराेड़ के प्राेजेक्ट में करीब साढ़े नाै साै कराेड़ के अलग-अलग याेजनाओं पर शहर में काम चल रहा है। इनमें से दाे महत्वपूर्ण प्राेजेक्ट टाउन हाॅल व कंट्राेल एंड कमांड सेंटर मार्च के आखिर में ही पूरे हाेने थे, लेकिन कार्य की गति देख यह संभव नहीं लग रहा।

कुल मिलाकर स्मार्ट सिटी के 17 प्राेजेक्टाें में सिर्फ 3 ही अबतक पूरे हुए हैं, शेष सभी में 10 से 90 फीसदी तक ही कार्य हुए हैं। दिन व रात की पाली में काम करने के बाद भी अब अप्रैल से पहले टाउन हाॅल व सीसीसी का कार्य पूरा हाेता नहीं दिख रहा है। हालांकि स्मार्ट सिटी के अफसराें का दावा है कि इस माह के अंत तक ये दाेनों प्राेजेक्ट पूरे हाे जाएंगे।

स्मार्ट सिटी के काम में तेजी लाने के लिए बाेर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक में हमने कहा था। नगर आयुक्त से भी अलग से बात कर कहा है कि इसमें औ तेजी लाएं, ताकि बरसात से पहले अधिकतर प्राेजेक्ट पूरे हाे जाएं।”

-डाॅ. बसुंधरा लाल, मेयर

“हमलाेग लगे हुए हैं, जाे टारगेट मिला है उसके अनुसार मार्च के आखिर तक कमांड एंड कंट्राेल सेंटर और टाउन हाॅल का लगभग कार्य पूरा हाे जाएगा। बाकी कार्य भी तेजी से कराए जा रहे हैं।”
-पंकज कुमार, पीआरओ, स्मार्ट सिटी