रंग महोत्सव में लोक व शास्त्रीय नृत्य के विजेताओं को मिले पुरस्कार;

भागलपुर। भागलपुर रंग महोत्सव आयोजन समिति ने लोक नृत्य व शास्त्रीय नृत्य प्रतियोगिता में भाग लेने वाले स्थानीय प्रतिभागी के लिए सम्मान समारोह सह समीक्षा बैठक रविवार को गांधी शांति प्रतिष्ठान में हुई। बैठक की अध्यक्षता डॉ. महेश राय ने की। इस मौके पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। एकल लोक नृत्य, बाल वर्ग में प्रथम पुरस्कार आदया राजहंस, किशोर वर्ग में आर्या रोली को दिया गया। समूह लोकनृत्य के बाल वर्ग में राजकीय मध्य विद्यालय नाथनगर को तृतीय, मध्य विद्यालय रानी तालाब सबौर को द्वितीय, डीएवी पब्लिक स्कूल सुल्तानगंज को प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया। वहीं समूह लोकनृत्य किशोर वर्ग में यूनिक पथ फाइंडर एकेडमी बरारी को तृतीय, मध्य विद्यालय रानी तालाब सबौर को द्वितीय व माउंट जीवन एकेडमी शाहकुंड भागलपुर को प्रथम स्थान के लिए सम्मानित किया गया।

एकल शास्त्री नृत्य बाल वर्ग में सौम्या को तृतीय पुरस्कार, अनन्या राज को द्वितीय व परीक्षिता को प्रथम पुरस्कार मिला। वहीं एकल शास्त्रीय नृत्य के वयस्क वर्ग में रिया कुमारी को तृतीय अंचल रानी को द्वितीय व शिल्पा स्वाति को प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया। समूह शास्त्रीय नृत्य में किशोर वर्ग में भारतीय संस्था परिवार लैलख को प्रथम पुरस्कार मिला।

दूसरे सत्र के समीक्षा बैठक में सर्वप्रथम आईवीआई का लेखा-जोखा कोषाध्यक्ष निर्भय कुमार सिंह ने प्रस्तुत किए। साथ ही एक मत से सभी ने कहा कि वर्ष 2022 का रंग महोत्सव पूर्णता सफल रहा जो अप संस्कृति के खिलाफ लोक कला, रंगकर्म एवं राष्ट्रीय एकता को समर्पित था। इस वर्ष भी आयोजन की तैयारी होगी। इस मौके पर दही-चूड़ा का सह भोज भी आयोजित किया गया। कार्यक्रम का संचालन संयुक्त रूप से दीपक कुमार व प्रणव भारद्वाज ने किया। मौके पर कपिल देव रंग, अरविंद आनंद, विनय कुमार,नवीन निकुंज, तरुण घोष आदि मौजूद थे।