राष्ट्रीय स्तर पर बेगूसराय की बेटी बढ़ाएगी गौरव:ऑन लाईन प्रतियोगिता के लिए अनन्या का चयन;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित ऑन लाईन प्रतियोगिता के लिए कृष्णामूर्ति पब्लिक स्कूल की छात्रा अनन्या का चयन हुआ है। यह आयोजन 15 फरवरी को होने जा रहा है। इस संबंध में अनन्या ने बताया कि जिला स्तर पर किताबें टीबी से ज्यादा सूचना प्रद एवं आनंददायी होता है, जैसे विषय पर प्रश्न पूछा गया था। वहीं राज्य स्तर की प्रतियोगिता में पाश्चात्य संस्कृति के प्रति युवाओं के बढ़ते आकर्षण को लेकर प्रश्न पूछा गया है।

इसको लेकर अनन्या ने बताया कि भारत में अंग्रेज ने सबसे पहले गुरूकुल प्रथा को समाप्त कर दिया और अपनी शिक्षा व्यवस्था बहाल किया, जिससे जहां भारत में शिक्षा दान की प्रथा थी। वह अब नौकरी मात्र का माध्यम बनकर रह गया है, जो गुलाम बनने जैसा ही है। इस ओर युवा आकर्षित हुए। इस तर्क के आधार पर उसका चयन किया गया है।

अनन्या के चयन पर निदेशक शर्मिला कुमारी ने बताया कि जिला स्तर पर स्कूल से बारह बच्चों ने हिस्सा लिया था, जिसमें से राज्य स्तर एवं राष्टीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए अनन्या का चयन हुआ है। उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर रूपम श्री, श्रेया, क्षितीज, सिमरन, निलेश, जयसिका कृष्णा, हर्ष गुप्ता, आदित्या आनंद ने हिस्सा लिया था। इस सफलता पर गाईड शिक्षक आस्था रंजन,गौतम सिद्धार्थ एवं संजीव कुमार ने प्रसन्नता व्यक्त की है।