विदेशी सैलानियों के क्रुज का ठहराव को लेकर पुलिस एवं प्रशासन ने शुरू की तैयारी;

जलमार्ग के रास्ते विदेशी सैलानियों का जत्था क्रूज पर सवार होकर 21 जनवरी को सुल्तानगंज आएगा। इसको लेकर नगर परिषद प्रशासन सहित सुल्तानगंज थाना और रेफरल अस्पताल प्रबंधन द्वारा तैयारी शुरू कर दी है। नप के सफाई निरीक्षक दिलीप कुमार दूबे ने बताया कि नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी अभिनव कुमार ने बुधवार को ही नमामि गंगे घाट और अजगैवीनाथ मंदिर गंगा घाट का निरीक्षण कर चुके हैं। क्रूज का ठहराव स्थल अभी चिह्नित नहीं किया गया है।

सुल्तानगंज थानाध्यक्ष प्रिय रंजन ने बताया कि एसएसपी को दो जनवरी को ही पत्र भेजकर आवश्यक व्यवस्था करने अतिरिक्त सुरक्षा बल सहित अन्य चीजों की मांग की गई है। जिसमें अजगैबीनाथ मंदिर की सीढ़ीयों पर रबड़ मैट लगाने, गंगा नदी में नदी थाना पुलिस सहित एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम मुहैया कराने, नमामि गंगे घाट और मंदिर गंगा घाट पर 10-10 अतिरिक्त सुरक्षा बल मुहैया कराने, शहर में सैलानियों के भ्रमण करने की संभावना को देखते हुए शहरी क्षेत्र में भी अतिरिक्त सुरक्षा बल देने, गश्ती हेतु छोटे-छोटे चार पहिया वाहन सहित मंदिर परिसर में अतिरिक्त सुरक्षा बल देने आदि की मांग की गई है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा मंदिर परिसर में पूर्व से तैनात सुरक्षा बलों और थाने की पुलिस भी क्रूज ठहराव स्थल सहित मंदिर परिसर एवं शहर में भ्रमणशील रहेगी।

रेफरल अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि संबंध में विभाग को मौखिक रूप से जानकारी दी गई है। अस्पताल प्रबंधन की ओर से क्रुज ठहराव स्थल पर चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। जिसमें चिकित्सक, पारा मेडिकल सहित आवश्यक दवा और एंबुलेंस उपलब्ध रहेगी।