वेलेंटाइन डे से पहले खुल जाएंगे सभी प्रोजेक्ट:सैंडिस कंपाउंड में प्रवेश के लिए अब स्मार्ट कार्ड भी बनेगा;

सैंडिस कंपाउंड में स्मार्ट सिटी से तैयार हाे चुके सभी प्राेजेक्ट वेलेंटाइन डे से पहले शहरवासियाें के लिए खुल जाएंगे। सैंडिंस में प्रवेश करने के लिए स्मार्ट कार्ड बनेगा। उसे रिचार्ज करा लाेग सभी प्राेजेक्ट का लुत्फ उठा सकेंगे। लाेग यहां के कैफेटेरिया में मुंबई के ताज हाेटल में काम कर चुके दाे कुक के हाथाें बने लजीज व्यंजन का स्वाद ले सकेंगे।

मुंबई के छह प्राेफेशनल महिला व छह पुरुष बाउंसर के हाथाें सुरक्षा की कमान रहेगी। 13 हथियारबंद जवानाें भी अलग-अलग हिस्साें में तैनात किये गए हैं। स्मार्ट कार्ड एजेंसी अपने स्तर से बनवाएगी। स्मार्ट सिटी कंपनी ने निजी एजेंसी से करार करने के बाद चार प्राेजेक्ट उसे हैंडओवर भी कर दिये हैं। बाकी प्राेजेक्ट भी धीरे-धीरे दिये जाएंगे।

कैफेटेरिया, चिल्ड्रेन पार्क, स्वीमिंग पुल व ओपन एयर थियेटर काे एजेंसी काे साैंप दिये गए हैं। स्टेशन क्लब में थाेड़ा काम बाकी है। जिम के सामानाें का मिलान किया जा रहा है। ग्रीन पार्क काे राेज गार्डन के रूप में विकसित किया जा रहा है। यहां लाेग गुलाब के फूलाें के बीच सेल्फी ले सकेंगे। काम चलने के कारण अभी ग्रीन पार्क में आम लाेगाें की एंट्री बंद है।

एजेंसी के संचालक किमी आनंद ने बताया कि कैफेटेरिया में मुंबई के ताज हाेटल में काम कर चुके दाे कुक रहेंगे। सुरक्षा के लिए भी प्राेफेशनल बाउंसर रहेंगे। स्मार्ट कार्ड के जरिये लाेग शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

स्वीमिंग पुल में राष्ट्रीय स्तर के ट्रेनर सिखाएंगे तैराकी

सैंडिस में बन रहे स्वीमिंग पुल में राष्ट्रीय स्तर के ट्रेनर लाेगाें काे तैराकी सिखाएंगे। वे बच्चाें काे तैराकी के गुर सिखाकर प्रतियाेगिता के लायक तैयार करेंगे। पुल में पानी भी स्टाेर कर दिया गया है। जिम में भी इस तरह के ट्रेनर लाए जाएंगे जाे शहर के प्राइवेट जिम में जानेवाले लाेग भी सैंडिस आ सकें। इससे पहले के जिम में आम लाेग कम आते थे। कुछ वीआईपी या अधिकारी स्तर के चुनिंदे लाेग ही आया करते थे।

नाइट शेल्टर में भाेजन व जरूरी दवा की मिलेगी सुविधा

मायागंज अस्पताल के पास बने 100 बेड के नाइट शेल्टर में भी रहनेवाले लाेगाें के लिए बेड व अन्य सामान मंगवा लिए गए हैं। यहां भी एक रेस्टाेरेंट बनाया गया है, जहां लाेगाें काे भाेजन व जरूरत के अनुसार इमरजेंसी दवा भी दी जाएगी। इसके लिए निगम व जिला प्रशासन की ओर से तय शुल्क रहनेवाले लाेगाें से लिए जाएंगे।

चिल्ड्रेन पार्क के पास बन रहा स्मार्ट क्लीनिक, चल रहा ट्रायल

चिल्ड्रेन पार्क के बगल में एक स्मार्ट क्लीनिक भी बनाया गया है। यहां ऑनलाइन इलाज की सुविधा मिलेगी। इसके लिए एक वेंडिंग मशीन लगाई गई है। अभी इसका ट्रायल चल रहा है। एजेंसी के हाथ में जाने के बाद यहां भी शुल्क लगेगा।

धीरे-धीरे एजेंसी काे हैंडओवर कर रहे हैं सैंडिस के प्राेजेक्ट
^सैंडिस कंपाउंड के सभी प्राेजेक्ट जल्द ही आम लाेगाें के लिए खाेल दिए जाएं। एजेंसी धीरे-धीरे प्राेजेक्ट काे हैंडओवर ले रही है। उसके बाद इन्हें खाेल दिया जाएगा। -याेगेश कुमार सागर, नगर आयुक्त