संडे बाजार में जाम से लोग रहे परेशान;

भागलपुर। ठंड से संडे बाजार में ग्राहकों की भीड़ से जाम की स्थिति होती है। सस्ते दामों पर ऊनी कपड़े मिलने से रविवार को दूर-दराज क्षेत्रों से आने वाले लोगों की भीड़ से दोपहर तीन बजे से लेकर शाम छह बजे तक लोगों को कई बार जाम से भी जूझना पड़ा। जाम के कारण खलीफाबाग से वेरायटी चौक, गुरुद्वारा गली से खलीफाबाग आने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। दरअसल, संडे बाजार में सड़क पर ही कई ठेला में कपड़ा, जूता, खिलौना, चाट-पकौड़े की दुकानें लगती हैं। गुरुद्वारा गली में बैलून व कपड़ों की दुकानें लगी थीं। लोगों ने कहा कि गुरुद्वारा गली की चौड़ाई खुद छोटी है, ऐसे में मुहाने पर दुकानें लगाने से जाम लग गया।

पांच सौ रुपये में मिल रहा था जूता

संडे बाजार में मात्र तीन सौ रुपये में दो जैकेट मिल रहा है। इस कारण इस दुकान में ग्राहकों की काफी भीड़ थी। दुकान के आगे माइकिंग होने से ग्राहकों की भीड़ लग गयी। इस कारण यहां जाम भी लगा था। यहां तीन सौ रुपये में जैकेट, स्वेटर का सेल लगा था। सेल दिल्ली के दुकानदार ने लगाया था। दुकानदार पुनीत ने बताया कि वह किराये पर ठंड में दुकान लगाने आये हैं। संडे होने के कारण बाजार में खूब ऊनी कपड़ों की बिक्री हुई। रविवार को धूप निकलने से ग्राहक घर से निकलकर खरीदारी की।

पांच सौ रुपये में मिल रहा था जूता

संडे बाजार में जूता-चप्पल की खूब मांग रही। कुछ कंपनियों का जूता मात्र 500 रुपये में मिल रहा था। कारोबारी मो. जावेद ने बताया कि ठंड की वजह से जूते की बिक्री खूब हुई। कुछ कंपनियों का जूता के दाम अभी कम है। दाम कम होने के बात पर उन्होंने बताया कि जो जूता एक साल में नहीं बिका उसको सेल में लगा दिया गया। इस कारण ग्राहकों को सस्ते में जूता मिल गया। वहीं सैंडिल 150 से 200, बूट 250 से 300, हवाई चप्पल 100 से 120 रुपये में बिक रहा था। हबीबपुर के मो. दनिश ने बताया कि टोपी 100, स्वेटर 150 से 200, ऊनी पायजामा 80, ऊनी शर्ट 50 से 80 रुपये में बिका। वहीं जिंस मात्र 400 रुपये में बिक रहा था।