सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के लिए 30 करोड़ रुपये का राज्यांश दिलाएंगे सांसद;

भागलपुर, । भागलपुर के सांसद अजय मंडल ने बुधवार को माउंट कार्मेल के पूरब दिशा में बन रहे सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का बुधवार को निरीक्षण किया। इस दौरान सांसद ने केंद्रीय पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ भवन के निरीक्षण में पाया कि अस्पताल का भवन तो पूरी तरह से तैयार है। सिर्फ ऑपरेशन थिएटर रूम, डायलिसिस रूम तैयार नहीं है। जांच एवं ऑपरेशन आदि के लिए जरूरी उपकरण नहीं लगाये गये हैं। इस दिशा में जल्द से जल्द काम पूरा करने का निर्देश दिया। निरीक्षण के बाद सांसद ने जेएलएनएमसीएच व निर्माण से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में बताया गया कि केंद्र सरकार को अपने अंश में से महज छह लाख रुपये देना है, जिसे एजेंसी मैनेज कर लेगी, लेकिन राज्यांश का 30 करोड़ रुपये अब तक नहीं मिला है, इस कारण ऑपरेशन एवं जांच से जुड़े उपकरण की खरीदारी नहीं की जा सकी है। अगर ये राज्यांश मिल जाता है तो जल्द से जल्द उपकरण आदि को लगाकर हॉस्पिटल को चालू मोड पर लाया जा सकेगा। इस पर सांसद ने जल्द से जल्द पहल कर राज्यांश को दिलाने की बात कहीं। बैठक में जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. उमाशंकर सिंह, मायागंज अस्पताल के अधीक्षक डॉ. असीम कुमार दास, सीपीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता बीके झा आदि की मौजूदगी रही।

कोट

20 जनवरी के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करूंगा और राज्यांश का 30 करोड़ दिलाने का प्रयास करूंगा। ताकि मार्च-अप्रैल तक सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल को मरीजों के लिए तैयार किया जा सके।

-अजय मंडल, सांसद भागलपुर

रोगी कल्याण समिति की बैठक को प्रभारी सीएस ने लिखा पत्र

भागलपुर। भागलपुर के सांसद अजय मंडल द्वारा रोगी कल्याण समिति की बैठक में उन्हें न बुलाए जाने के आरोप के बाद बुधवार को प्रभारी सीएस ने पत्र जारी किया। सदर अस्पताल समेत जिले के हरेक पीएचसी-सीएचसी, रेफरल, अनुमंडल व सदर अस्पताल के प्रभारियों को लिखे पत्र में प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. अंजना कुमारी ने कहा है कि वे लोग तय करें कि किस तारीख को रोगी कल्याण समिति की बैठक की जाए। ताकि मरीजों के हित के लिए बेहतर एवं प्रभावी निर्णय लिए जा सकें। दरअसल भागलपुर के सांसद अजय मंडल ने प्रभारी सिविल सर्जन को तलब कर स्वास्थ्य विभाग के कामकाज की समीक्षा की थी। प्रभारी सीएस ने बताया कि जिला मुख्यालय में उनके चैंबर में रोगी कल्याण समिति की बैठक होगी। इसको लेकर सदस्यों को सूचित कर दिया गया है।