सुल्तानगंज में तीज से पूर्व हजारों महिलाओ ने किया गंगा स्नान;

तीज औत चौठचांद को लेकर सोमवार को महिलाओं की भीड़ गंगा स्नान करने को लेकर उमड़ पड़ी। महिलाओं ने गंगा स्नान कर अजगैवीनाथ मंदिर में भी पूजा अर्चना की। गंगा स्नान को लेकर अहले सुबह से ही खासकर महिलाओं की भीड़ गंगा घाटों पर पहुंचने लगी। रेलवे स्टेशनों पर भी भीड़ देखी गयी। आसपास के क्षेत्र असरगंज, तारापुर, गनगनिया, कमरगंज बरियारपुर के क्षेत्रों से महिला गंगा स्नान करने सुल्तानगंज पहुंची थी। महिलाओं ने बताया कि तीज और चौठचांद पर्व को लेकर हम लोग गंगा स्नान करने पहुंचे हैं। तीज पर्व मंगलवार को पूरे क्षेत्र में धूमधाम से मनाया जाएगा।

स्थानीय पंडित ने बताया कि सुबह से ही बिहार-झारखंड के विभिन्न जिलों से भी महिलाएं गंगा स्नान करने पहुंची। यह पर्व खासकर महिलाएं अपने पति व पुत्र के लंबी आयु के लिए करती हैं। वहीं अकबरनगर तथा आसपास के घाटों पर महिलाओं ने पर्व को लेकर गंगा स्नान किया। गंगा स्नान को लेकर सुबह व शाम महिलाओं की भीड़ घाटों पर उमड़ी रही।

बाजारों में पूजन सामग्री खरीदने को लेकर रही चहल पहल, तीज आज 

 सोमवार  को तीज पर्व को लेकर सुल्तानगंज व अकबरनगर बाजारों में महिलाओं की पूजन सामग्री खरीदने की भीड़ लगी रही। महिलाओं ने दिनभर बाजारों में फल मिठाई की खरीदारी की।बाजरो में पर्व की लेकर दुकानों को सजाया गया था।बाजारों में पर्व को लेकर फलों के दाम आसमान छू रहे थे। भीड़ के कारण बाजार में जाम लगी रही। बांस से बने छोटे-छोटे टोकने और कलश स्थापना करने मिट्टी की सामग्रियों की खरीदारी भी खूब हुई।