अकबरनगर : नगर निकाय में पंद्रह बूथों पर नौ हजार मतदाता करेंगे मतदान;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

अकबरनगर,अकबरनगर में पहली बार रविवार को नगर निकाय का चुनाव होगा। इसको लेकर उम्मीदवारों से लेकर मतदाताओं में खुशी है। जबकि सैकड़ों मतदाता पहली बार अपने मत का प्रयोग करेंगे। नवगठित नगर पंचायत अकबरनगर में 11 वार्ड हैं। इसमे अकबरनगर में छह व श्रीरामपुर में पांच वार्ड बनाए गए है।

नगर निकाय चुनाव में 11 वार्डों के 9005 मतदाता 15 बूथों पर मतदान करेंगे। इस बार हर वार्ड में रहने वाले मतदाताओं सुविधा के लिए पास ही बूथों को बनाया गया है ताकि किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। नगर पंचायत अकबरनगर के मतदाता पहली बार अपना नगर पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष सहित वार्ड पार्षद को चुनेंगे। इससे पहले यहां मुखिया, पंसस व सरपंच चुने जाते थे। शुक्रवार के देर शाम प्रचार-प्रसार थम गया। अब मतदाता को रविवार का इंतजार रह गया है।

यहां बनाए गए है बूथ

वार्ड संख्या एक छोटी श्रीरामपुर कोठी में एक बूथ बनाया गया है,जबकि वार्ड संख्या दो में प्राथमिक विद्यालय रसीदपुर हरिजन में एक, वार्ड तीन में मध्य विद्यालय अकबरनगर श्रीरामपुर में दो, वार्ड चार में अकबरनगर बाजार के समीप डाकघर में दो, जबकि वार्ड पांच के कन्या प्राथमिक विद्यालय में दो, वार्ड छह में रसीदपुर अकबरनगर में चलंत मतदान बनाया गया है। वहीं श्रीरामपुर में पांच चलंत मतदान केंद्र बनाया गया है। इनमे वार्ड सात श्रीरामपुर में मनोज यादव के घर के पश्चिम में एक व वार्ड आठ में धर्मदेव कापरी के घर के पूरब में व श्यामदेव कापरी के घर के पूरब में एक-एक चलंत मतदान केंद्र बनाया गया है। वार्ड नौ में नरेश यादव के घर के पूरब में एक व वार्ड दस में लघु सिंचाई विभाग के ट्यूबबेल के समीप एक चलंत मतदान केंद्र बनाया गया है। जबकि वार्ड 11 में कन्या मध्य विद्यालय श्रीरामपुर में एक बूथ बनाये गए है। जबकि मिडिल स्कूल अकबरनगर को पिंक बूथ बनाया गया है। थाना प्रभारी सन्तोष कुमार शर्मा ने बताया कि अकबरनगर के नगर पंचायत के लिए पुलिस प्रशासन ने अपने स्तर से सारी तैयारी की है।