अगले साल के जून तक भागलपुर से रसलपुर तक दो लेन सड़क हो जाएगी तैयार;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

मुंगेर से मिर्जाचौकी तक फोरलेन सड़क निर्माण कार्य में का जायजा लेने बुधवार को जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन  पहुंचे। पैकेज तीन के भागलपुर से रसलपुर  और  पैकेज चार के रसलपुर से नंदलालपुर के समीप तक स्थल का उन्होंने जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान चौथे फेज के रसलपुर एकचारी और चकभुस्का के  किसानों ने अधिग्रहित भूमि के मुआवजे की भुगतान की मांग को लेकर जिलाधिकारी के काफिले के आगे चल रही फोरलेन निर्माण कर रही कंपनी  और अधिकारियों की गाड़ी रोक दी। इसको लेकर  किसानों और  पदाधिकारियों के बीच खींचातानी  और हल्की झड़प भी हुई।

 किसानों का कहना था कि एक एकड़ से ज्यादा जमीन अधिग्रहण किया गया है। जबकि  महज 16 डिसमिल जमीन कि अधिग्रहण प्रक्रिया में दिखाया गया है।  भुगतान को लेकर एक साल से हम लोग परेशान हैं।

 जिलाधिकारी ने  बताया कि फोरलेन निर्माण की प्रगति काफी तेज है। अगले साल के जून माह तक फेज 3 के भागलपुर से रसलपुर तक दो लेन सड़क का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

 जिलाधिकारी ने प्रखंड कार्यालय स्थित जीविका द्वारा संचालित  मेगा मार्ट  दुकान का निरीक्षण किया। जीविका के पदाधिकारियों, जीविका दीदियों से आवश्यक जानकारी ली। डीएम ने पूछा कि एक माह में  कितने की बिक्री हुई। कितना फायदा हुआ,  सामान  कहां से ली जाती है। कॉस्मेटिक सामान भी रखने को कहा। वहीं अन्य खाली दुकानों को जीविका को देने के लिए वीडियो को निर्देशित किया।  जिलाधिकारी ने  प्रखंड कार्यालय में प्रखंड एवं अंचल कार्यालय के कुछ अभिलेखों को भी देखा।  जिलाधिकारी के साथ डीडीसी, जिला भू अर्जन पदाधिकारी, एसडीओ, डीसीएलआर, वीडियो और सीओ  एवं जिला के अन्य अधिकारी साथ चल रहे थे।