आज भागलपुर पहुंचेंगे संघ प्रमुख और सीएम:सुबह 8 से 9 व दोपहर 12 से एक तक सेतु पर भारी वाहनों पर रोक;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

शहर में लगातार दाे दिन तक दाे-दाे वीआईपी शहर में रहेंगे। शुक्रवार काे संघ प्रमुख माेहन भागवत महर्षि मेंहीं आश्रम में नए सिरे से बने गुरु निवास का लाेकार्पण करेंगे। आनंदराम ढांढ़निया स्कूल में प्रार्थना सभा में भाग लेंगे व स्वयंसेवकाें के साथ बैठक करेंगे। दूसरी ओर शनिवार काे सीएम नीतीश कुमार समाधान यात्रा में शहर आ रहे हैं। इसलिए अगले 48 घंटे तक पुलिस के लिए चुनाैतीपूर्ण हाेंगे। शहर की ट्रैफिक व्यवस्था काे सुचारु रखना बड़ा टास्क हाेगा।

शुक्रवार काे ताे तिलकामांझी चाैक से जीराेमाइल राेड के ट्रैफिक सिग्नल में किसी तरह का बदलाव नहीं रहेगा पर शनिवार इन दाेनाें चाैक पर सिग्नल पर पीली बत्ती ही जलेगी। यानी गाड़ियाें काे धीरे-धीरे लगातार निकाला जाएगा। उस दिन सीएम जिस रास्ते से जाएंगे वहां के ट्रैफिक सिग्नल पीला ही रहेगा। शुक्रवार काे इंटरमीडिएट भी हाेगी। इसलिए सुबह 8 से 9 और दाेपहर 12 से एक के बीच विक्रमशिला सेतु पर भारी वाहन नहीं चलेंगे। भारी वाहनाें काे बाइपास पर ही राेक दिया जाएगा। लेकिन इसके बाद वाहन जब गुजरेंगे, ताे जाम की स्थिति बनने की आशंका है।

प्रांत प्रचारक समेत 80 स्वयंसेवकाें व पदाधिकारियाें काे मिला कार्ड

भागवत के आगमन काे लेकर 62 जगहाें पर मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल की तैनाती की गई है। तिलकामांझी, कचहरी व घूरनपीर बाबा चाैक के पास किसी भी तरह के इमरजेंसी के लिए पुलिस टीम तैयार रहेगी। जगह-जगह बैरिकेडिंग भी गयी है। विक्रमशिला पुल के पास भी सुरक्षा दस्ता की तैनाती है। सेतु व कुप्पा घाट के पास स्टीमर से भी पेट्राेलिंग हाेगी। एसडीआरएफ की टीम भी रहेगी।

एसएसपी आनंद कुमार ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया है। दाेनाें स्थानाें पर संघ प्रमुख के आने के बाद किसी की एंट्री नहीं हाे सकेगी। आनंदराम ढांढ़निया स्कूल में 80 स्वयंसेवकाें व पदाधिकारियाें काे आने के लिए कार्ड दिया गया है। बिहार के प्रांत प्रचारक राणा प्रताप सिंह समेत क्षेत्र प्रचारक, विभाग प्रचारक बाहर से आरहे हैं। कुछ बुजुर्ग स्वयंसेवकाें काे भी बुलाया गया है।

मुख्यमंत्री की सुरक्षा में शहर की 50 गली के मुहाने पर लगाया बैरियर

11 फरवरी काे जिस रूट से मुख्यमंत्री का काफिला गुजरेगा, वहां पुख्ता सुरक्षा का इंतजाम रहेंगे। हवाई अड्डा से जवारीपुर हाेते हुए तिलकामांझी अाैर फिर कचहरी के बीच हर माेहल्ले से निकलनेवाली लगभग 50 गली के मुहाने पर बैरियर लगा दिए गए हैं। मोहन भागवत व सीएम के दाैरे काे लेकर मायागंज अस्पताल व सदर अस्पताल की इमरजेंसी को अलर्ट मोड पर रखा गया है। सीएम के लिए ब्लड बैंक की टीम का भी गठन हाे गया है। मायागंज अस्पताल में चार बेड के एक आईसीयू को रिजर्व रखा गया है।

पांच घंटे आश्रम में रहेंगे भागवत

आरएसएस प्रमुख का आगमन : सुबह 9 बजे

लोकार्पण कार्यक्रम : 11 बजे

पुष्पांजलि : 11:05 बजे

गुफा दर्शन : 11:15 बजे

शिलालेख अवलोकन : 11:20 बजे

समाधि स्थल पर पुष्पांजलि : 11:30 बजे

संबोधन सत्संग प्रशाल में : 11:40 बजे

विश्राम : 1:30 बजे

शहर के कार्यक्रम काे प्रस्थान : दाेपहर 2 बजे

आनंदराम ढांढनियां में कार्यक्रम : 2:30 बजे