आज भागलपुर पहुंचेंगे सीएम नीतीश:जीरोमाइल से तिलकामांझी-घंटाघर के बीच आज ट्रैफिक होगा डायवर्ट, बरारी और आदमपुर रोड पर बढ़ेगा दबाव;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा के तहत शनिवार काे भागलपुर में रहेंगे। जिस रास्ते से सीएम गुजरेंगे, वहां के ट्रैफिक डायवर्ट किए गए हैं। सीएम का हेलीकाॅप्टर अलीगंज स्थित वृहद आश्रय स्थल में बने हेलीपैड पर उतरेगा। वहां से वह सड़क मार्ग से जगदीशपुर की खिरीबांध पंचायत के गणेशपुर तीनपुलिया गांव जाएंगे। फिर वहां से सड़क मार्ग से हाेते हुए बाइपास, वंशीटीकर, हवाई अड्डा के बगल से हाेते हुए मुख्य सड़क से तिलकामांझी, पुलिस लाइन हाेते हुए कलेक्ट्रेट स्थित समीक्षा भवन पहुंचेंगे।

इसके बाद वहां बैठक करने के बाद कलेक्ट्रेट से पुलिस लाइन, तिलकामांझी हाेते हुए हवाई अड्डा पहुंचेंगे और वहां से हेलीकाॅप्टर से जमुई के लिए रवाना हाे जाएंगे। सीएम के आगमन के दाैरान जीराेमाइल से जवारीपुर, तिलकामांझी, पुलिस लाइन, बड़ी पाेस्ट ऑफिस हाेते हुए घंटाघर और गुड़हट्टा चाैक से अलीगंज के रास्ते में ट्रैफिक काे डायवर्ट किया गया है। इन दाेनाें रास्ताें पर भारी वाहन नहीं चलेंगे। छाेटी गाड़ियाें काे भी आवागमन में दिक्कत न हाे, इसलिए यह बदलाव किया गया है। सबाैर और नवगछिया की ओर से आनेवाली गाड़ियां जीराे माइल, बरारी के पास वैकल्पिक बाइपास हाेते हुए तिलकामांझी, घूरन पीर बाबा चाैक, आदमपुर से घंटाघर हाेते हुए पटल बाबू राेड से हाेकर स्टेशन जा सकेंगी।

सुल्तानगंज से आनेवाले वाहन बाइपास के पास से हबीबपुर, दाउदबाट, गुड़हट्टा चाैक से स्टेशन जा सकेंगे। जबकि भीखनपुर की ओर से वाहन डिक्शन माेड़ हाेते हुए स्टेशन जाएंगे। बाइपास की तरफ जाने के लिए वाहन गुड़हट्टा चाैक, पंखा टाेली, हबीबपुर हाेते हुए बाइपास पर चले जाएंगे। बाजार से तिलकामांझी या जीराे माइल जाने के लिए घंटाघर से आदमपुर, घूरन पीर बाबा चाैक से तिलकामांझी, बरारी हाेते हुए विक्रमशिला सेतु के पहुंच पथ से जीराेमाइल जा सकेंगे। शाहकुंड में भारी वाहनाें काे राेका जाएगा। इसके लिए सात जगहाें पर मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल की तैनाती की गई है।

65 गलियाें के मुहाने पर ड्राॅप गेट, 162 जगहाें पर मजिस्ट्रेट की तैनाती

जीराेमाइल से तिलकामांझी, पुलिसलाइन हाेते हुए बड़ी पाेस्ट ऑफिस से घंटाघर के बीच सड़क से जुड़नेवाली गली के हर मुहाने पर ड्राॅप गेट बनाए गए हैं। कुल 65 ड्राॅप गेट लगाए गए हैं, ताकि जब उस रास्ते से सीएम का काफिला गुजरेगा, ताे वहां वाहनाें व लाेगाें काे राेका जा सके। उन जगहाें पर मजिस्ट्रेट अाैर पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की गई है। सीएम की समाधान के लिए शहर में 162 जगहाें पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है।

इन रूटाें पर चलेंगे वाहन

नवगछिया व सबाैर से आनेवाले वाहन : जीराे माइल से बरारी के वैकल्पिक बाइपास से तिलकामांझी-घूरन पीर बाबा चाैक हाेते हुए आदमपुर से घंटाघर व पटल बाबू राेड हाेते हुए स्टेशन जा सकेंगे।

मुख्य बाजार से तिलकामांझी : घंटाघर, आदमपुर, घूरन पीर बाबा चाैक हाेते हुए तिलकामांझी अा सकेंगे। जबकि जीराे माइल जाने के लिए तिलकामांझी से डीएम काेठी हाेते हुए बरारी और फिर जीराेमाइल जा सकेंगे।

शहर से बाइपास : गुड़हट्टा चाैक, पंखा टाेली और हबीबपुर से बाइपास हाेकर जा सकेंगे।

सुल्तानगंज से आनेवाले वाहन बाइपास से हबीबपुर दाउदबाट हाेकर गुड़हट्टा चाैक की तरफ आ सकेंगे।

गुड़हट्टा चाैक से कजरैली-अमरपुर राेड की जा सकेंगे।

अलीगंज चाैक से दाउदवाट जा सकेंगे।