एक करोड़ खर्च कर भवन का होगा कायाकल्प:मायागंज अस्पताल में नए रजिस्ट्रेशन काउंटर बनेंगे, अल्ट्रासाउंड व एक्स-रे की मशीनें जल्द ठीक होंगी;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

मेडिकल काॅलेज अस्पताल (मायागंज अस्पताल) का भवन एक कराेड़ रुपए से अधिक की लागत से चकाचक हाेगा। दाे माह के अंदर भवन का कायाकल्प हाे जाएगा। इसके लिए मेडिकल काॅलेज व अस्पताल की राेगी कल्याण समिति की बैठक कमिश्नर दयानिधान पांडेय की अध्यक्षता में हुई। इसमें भवन निर्माण विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने बताया कि अस्पताल के आंतरिक भाग में पेंटिंग, मरम्मत, ग्रिल व दरवाजे का काम किया जाएगा।

बाह्य भाग की पेंटिंग, मरम्मत व अन्य कामाें के लिए भी एस्टीमेट तैयार किया गया है। इसके हिसाब से क्रमश: 45 लाख और 58.52 लाख रुपए खर्च की स्वीकृति दी गई। दाे माह के अंदर काम पूरा करने का निर्देश दिया गया। कमिश्नर ने बंद पड़े सभी अल्ट्रासाउंड व एक्स-रे मशीनाें काे जल्द ठीक कराकर चालू करने के लिए कहा। नए रजिस्ट्रेशन काउंटर भी बनेंगे।

भीड़ के कारण मरीजाें काे रजिस्ट्रेशन कराने में हाेती है दिक्कत

जेएलएनएमसीएच में रेडियाेलाॅजी विभाग के ऊपर टेली मानस सेंटर के संचालन के लिए कर्मियाें के लिए टाॅयलेट व बाथरूम की मरम्मत और आंख के ओटी के सर्जन कक्ष के बाथरूम की मरम्मत के लिए अधिकतम पांच लाख रुपए खर्च करने की स्वीकृति दी गई। ओपीडी में निबंधन काउंटर पर मरीजाें और उनके परिजनाें की भीड़ काे देखते हुए नए काउंटराें के निर्माण के लिए 10 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई। कमिश्नर ने भवन निर्माण विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर काे इसका एस्टीमेट तैयार कर दाे माह के अंदर काम पूरा करने का निर्देश दिया। बैठक में डीएम सुब्रत कुमार सेन, समिति के सदस्य, मेयर डाॅ. वसुंधरा लाल समेत कई पदाधिकारी माैजूद थे।