ऑर्डिनो इफेक्ट में बीसीई भागलपुर विजेता रही;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

भागलपुर,। बीसीई में चल रहे टेक्निकल फेस्टिवल टेक्नोरिटी 2023 के तीसरे दिन बुधवार को भी छात्रों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। कार्यक्रम में इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट में तीन इवेंट का समापन हुआ। ऑर्डिनो इफेक्ट था जिसकी विजेता बीसीई भागलपुर की टीम आरडीनो क्रैकर रही। रनर अप जीईसी बक्सर की टीम स्पाई बडी रही। इसी क्रम में दूसरे इवेंट जीरो कार्बन डिबेट कंपटीशन में विजेता और उप विजेता बीसीई भागलपुर की टीम रही। तीसरे इवेंट इलेक्ट्रोटेक्नोवेशन में कुल 8 टीम शामिल हुई। इसमें विजेता टीम के रूप में फ्यूरियस फाइव और उपविजेता टीम के रूप में ऑटोमेटिक हैंड का चयन किया गया। दोनों टीम बीसीई भागलपुर की हैं।

मैकेनिकल डिपार्टमेंट में प्रोजेक्ट प्रजेंटेशन के रूप में टेक्नोवेशन नामक इवेंट का आयोजन हुआ। इसमें कुल 5 टीमों ने हिस्सा लिया। जिसमें चार टीम बीसीई भागलपुर से थी और एक टीम गया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से थी। सिविल डिपार्टमेंट की ओर से ऑटोकैड लैब में ऑटोकैड ड्राइंग की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसका समापन गुरुवार को होगा। पीआरओ सौरभ सिंह ने बताया कि रोबोटक्सि में रोबो सॉकर इवेंट में 2 रोबोट आपस में दो फुटबॉल प्लेयर की तरह खेले और बीच में रखी गेंद को गोल में डालने की कोशिश करते रहे। इस इवेंट में कुल 6 टीमों ने भाग लिया जिसमें बीसीई भागलपुर की तीन टीमें थीं जबकि एमआईटी मुजफ्फरपुर, केईसी कटिहार, बीसीई बख्तियारपुर से एक-एक टीम थी। इसका समापन भी गुरुवार को होगा। एलएफआर रोबोटक्सि का भी फाइनल राउंड समाप्त हुआ। इस इवेंट में विजेता और उपविजेता क्रमश: एमआईटी की टीम ट्रैक स्टार और बीसीई की टीम डॉल्फिन रही। एक्वा बोट इवेंट के फाइनल राउंड में बीसीई भागलपुर की सेंटा मारिया ने जीत दर्ज की। बीसीई की ही दी मकैनिक फ्यूजन रनर अप रही।

कंप्यूटर साइंस विभाग की ई-चेस प्रतियोगिता में विशाल कुमार कटिहार कॉलेज ऑ इंजिनीरिंग, रजनीश कुमार गया अभियंत्रण महावद्यिालय और स्वर्णिम पाठक बीसीई भागलपुर ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया। कंपीटिटव प्रोग्रामिंग में केईएस फाइटर्स कटिहार कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्राचार्य डॉ. पुष्पलता ने हर इवेंट का निरीक्षण किया और विभिन्न महावद्यिालय से आई टीमों का हौसला बढ़ाया।