कहलगांव में जुगाड़ टेक्नोलॉजी से बनाई गाड़ी:किसानों के साथ साथ ग्रामीणों को मिल रहा फायदा, कम खर्च में हो जाता है काम;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

भागलपुर के कहलगांव के रहने वाले एक युवक ने कमाल कर दिया। ग्रामीण क्षेत्रों के रहने वाले लोगों के लिए जुगाड़ टेक्नोलॉजी से एक जुगाड़ गाड़ी बनाया। जो ग्रामीण क्षेत्रों के लिए काफी मददगार साबित हो रही है। लोगों ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों के लिए यह जुगाड़ गाड़ी काफी मददगार साबित हो रहा है। खास कर किसानों को इससे अधिक लाभ मिल रहा है। इस गाड़ी से खेत के साथ साथ सवारी धोने का भी काम करता है।

इंजन के माध्यम से बनाया गया है जुगाड़ गाड़ी

पटवन करने वाले इंजन से जुगाड़ गाड़ी का निर्माण किया गया है। चालक ने बताया कि कम खर्च में ये गाड़ी अधिक दूरी तय कर लेता है। सबसे बड़ी बात इससे खेत के काम आसान हो जाते हैं।

15 से 20 लोग आराम से बैठ सकते हैं

इस गाड़ी पर एक बार में 15 से 20 लोगों को लेकर आराम से सफर तय कर सकते हैं। सवारी ने बताया भागलपुर कहलगाँव अनुमंडल के कई गावों की सड़कों की हालत ख़राब वर्षो से ख़राब है। यही नहीं एनएच 80 की भी स्तिथि बदहाल है। कई बार छोटी गाड़ियों फंस जाती है। लेकिन इससे आराम से उस सड़क पर भी सफर कर लेते हैं।

इस गाड़ी से सफर करना हुआ आसान

जनरेटर के माध्यम से जुगाड़ टेक्नोलॉजी का प्रयोग कर इस गाड़ी का निर्माण किया गया। यही नहीं गाँव में अगर किसी का देहांत हो जाता है, तो इसी गाड़ी से शव को घाट पर ले जाने में काफी मददगार साबित हो रही है।