घोघा से कहलगांव तक आठ घंटा  लगा रहा जाम;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

एनएच 80 पर ओवरलोड वाहनों के खराब होने और पलटने  की वजह से जाम लगना जारी है। बुधवार को कहलगांव से घोघा तक करीब 15 किलोमीटर जाम में ट्रकों की कतार लगी रही। घोघा पक्कीसराय के पास अवैध कोयला लदा वाहन  बीच सड़क पर पलट गया जिसके वजह से  दोनों ओर से भारी वाहनों का आवागमन बाधित हो गया। वहीं पक्कीसराय के ही करीब एनएच पर  गड्ढे में एक टैंकर के फंस जाने की वजह से  भी जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। घोघा पुलिस  टैंकर फंसे जगहों पर  वन वे  परिचालन कर जाम हटाने की कोशिश कर रही थी। वहीं एक किलोमीटर दूर बीच सड़क पर कोयला के वाहन पलटने से उक्त जगह पर परिचालन नहीं होने से भीषण जाम की स्थिति बनी रही। दो बजे दिन बजे के बाद ट्रकों का सरकना शुरू हो पाया। एनएच पर ट्रकों का वन वे जाम की वजह से कहलगांव शहर में  दिनभर रुक-रुककर  जाम लगता रहा । 

 जाम की वजह से परीक्षार्थियों को मुश्किल का सामना करना पड़ा

 मालूम हो कि  कहलगांव  में इंटर की परीक्षा के 6 केंद्र बनाया गया है। जिसमें अनुमंडल भर के 52 स्कूलों के करीब चार हजार छात्राएं परीक्षा दे रही हैं। इनमें काफी छात्राएं  दो पहिया वाहन और अन्य वाहनों से परीक्षा केंद्र पर  पहुंचती हैं। ऐसे में जाम की वजह से  सन्हौला, सनोखर, अमडंडा, घोघा  आदि थाना क्षेत्रों के  दर्जनों पंचायतों के छात्राओं को परीक्षा केंद्र पहुंचने में परेशानी झेलनी पड़ी और निर्धारित समय से विलंब से पहुंच  काफी मिन्नतें के बाद परीक्षा में शामिल किया गया। 

 वहीं  जाम की वजह से  शहर में परीक्षा केंद्रों में आने जाने में भी छात्राओं और अभिभावकों को मुश्किल का सामना करना पड़ा।

 एनएच का निर्माण कछुए की चाल में कर रही कंपनी :

 एनएच निर्माण कर रही कंपनी के द्वारा सड़क निर्माण की रफ्तार काफी धीमी है। निर्माण कर रही कंपनी द्वारा पुलिया निर्माण के लिए कई जगहों पर डायवर्सन निर्माण कर  मिट्टी खोदा जा रहा है। तो उबड़ खाबड़ रोड को  समतलीकरण तक ही सीमित है।