जन सहभागिता मोटरसाइकिल रैली:डरिए मत, पुलिस आपकी मदद के लिए आई है, अपनी समस्या बताइये;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

कजरैली इलाके के केलापुर, रहमानीगंज और अहमद नगर में साेमवार काे जैसे ही बाइक सवार पुलिस के कई जवान एकाएक पहुंचे ताे लाेग सहम गए। घबड़ाकर घराें में छिपने लगे। इसी बीच कजरैली थानाध्यक्ष नवनीश कुमार ने आवाज आई। डरिए नहीं। पुलिस आपकी मदद करने आई है। आपकी जाे भी समस्या है, खुलकर बताइये। हम उसे हल करेंगे। दरअसल, बिहार पुलिस दिवस पर जवानाें ने जन सहभागिता मोटरसाइकिल रैली निकाल गांवाें में पहुंच रही है। लाेगाें काे जागरूक कर रही है। थानाध्यक्ष की बात सुनकर लाेग उनके पास पहुंचे। रहमानीगंज के लाेगाें ने बताया कि इलाके में जमीन विवाद ज्यादा है। इस पर थानाध्यक्ष ने कहा कि इसके लिए हर शनिवार काे थाना में शिविर लगता है।

वहां आइये। इसका निपटारा करेंगे। इसी तरह विभिन्न थानाें की पुलिस ने नाथनगर के विभिन्न गांवाें में जाकर लाेगाें से जनसंवाद किया। पुलिस लाइन से 50 की संख्या में बाइक व स्कूटी पर सवार सौ के करीब पुलिसकर्मियाें काे दोपहर एक बजे डीआईजी विवेकानंद व एसएसपी आनंद कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। डीएसपी अजय कुमार चौधरी के नेतृत्व में रैली पुलिस लाइन से निकली। कचहरी चौक, घंटाघर, खलीफाबाग, कोतवाली, नरगा चौक, सराय चौक, टमटम चौक, परबत्ती, तातारपुर, पटल बाबू रोड, मनाली चौक व तिलकामांझी चौक पर लोगों से संवाद किया। साइबर क्राइम से बचने के तरीके बताए। यह अभियान 27 फरवरी तक चलेगा।

जागरूकता रैली में बड़ी संख्या में एकएक गांवाें में पहुंची पुलिस ताे सहम गए लाेग, घराें में छिपने लगे

दागियाें के साथ फोटो खिचाने से बचें किसी के यहां कुछ न खाएं : डीआईजी

तिलकामांझी चौक पर संवाद के दौरान 24 फरवरी को शुरू हो रहे रुद्र महायज्ञ को लेकर लोगों ने चौक के पास ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के लिए अधिक जवानों काे तैनात करने की मांग की। डीआईजी ने रैली के दौरान पुलिसकर्मियों से भी संवाद किया। उन्होंने संवाद के दौरान किसी दागी व्यक्ति के साथ नहीं दिखने की सलाह दी है। बताया कि दागियाें के साथ सेल्फी व फोटो से बचें। किसी प्राइवेट प्राॅपर्टी पर जन-संवाद न करें। सरकारी भवन व ग्राम पंचायत में ही आयोजन हाे। किसी के यहां का कुछ न खाएं।