जल्द ही ऑनलाइन भी जमा कर सकेंगे:आउटसोर्सिंग एजेंसी ने शुरू की होल्डिंग टैक्स की वसूली, पहले दिन 46 हजार का कलेक्शन;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

आउटसाेर्स एजेंसी लाॅजीकूफ टेक्नाेलाॅजी ने बुधवार से शहर में हाेल्डिंग टैक्स कलेक्शन का कार्य शुरू कर दिया है। मेयर डाॅ. वसुंधरा लाल व नगर आयुक्त याेगेश कुमार सागर ने इसके सेंटर का उद्घाटन किया। पहले दिन वार्ड 14, 25 और 30 से 46 हजार रुपये का कलेक्शन भी हुआ। निगम के तहसीलदार टैक्स वसूली की माॅनिटरिंग करेंगे। यह एजेंसी मुंगेर, औरंगाबाद, बख्तियारपुर, रामनगर बेतिया, राजगीर के सिलाव में भी टैक्स कलेक्शन कर रही है।

बुधवार काे निगम के तहसीलदाराें ने भी टैक्स वसूली की। गुरुवार से यह काम केवल एजेंसी करेगी। एजेंसी के डायरेक्टर प्रदीप श्रीवास्तव ने बताया कि जल्द ही ऑनलाइन टैक्स जमा करने की सुविधा भी मिलेगी। साॅफ्टवेयर पर काम चल रहा है। स्वाइप मशीन से भी जमा करने की सुविधा मिलेगी। अभी सिर्फ चेक या कैश देकर टैक्स जमा कर सकते हैं।

जन सुविधा केंद्र खुलेंगे

शहर के चार अलग-अलग जाेन में जन सुविधा केंद्र भी खाेला जाएगा, जहां लाेग खुद से आकर भी टैक्स जमा कर सकेंगे। टाॅल फ्री नंबर 011-40747447 पर काॅल कर शिकायत भी दर्ज करा सकेंगे। दिल्ली कंट्राेल रुम में बैठी टीम टैक्स जमा करनेवालाें से काॅल कर पूछेगी कि आपकाे किसी तरह की परेशानी ताे नहीं हाे रही है।

हर साल हाेगा मकान का सर्वे

अब हर साल शहर में बन रहे घर व दुकानाें का सर्वे हाेगा, इससे निगम काे राजस्व भी ज्यादा मिलेगा और सही स्थिति का आकलन भी हाे सकेगा। एजेंसी काे 50 कराेड़ सालाना टैक्स वसूलने का टारगेट मिला है। अब एजेंसी काे उम्मीद है कि नया असेस्मेंट करने से ही 15 से 20 कराेड़ का टारगेट पूरा हाे जाएगा।