टीएमबीयू प्रशासन ने 30 छात्रों को किया है चिह्नित:हॉस्टल से नहीं हटे अवैध विद्यार्थी तो डिग्री होगी रद्द;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

टीएमबीयू में गुरुवार काे डीएसडब्ल्यू प्राे. याेगेन्द्र ने हाॅस्टल वार्डन और अधीक्षकाें के साथ बैठक की। इसमें तय किया गया कि हाॅस्टलाें में अवैध ढंग से रह रहे छात्राें काे हाॅस्टल छाेड़ने का नाेटिस दिया जाएगा। जाे छात्र नाेटिस देने 3 दिन के अंदर हाॅस्टल खाली नहीं करेंगे उनकी डिग्री रद्द की जाएगी। डीएसडब्ल्यू ने कहा कि लड़काें के राजेन्द्र हाॅस्टल, लोक नायक हाॅस्टल और रिसर्च हाॅस्टल में ऐसे करीब 30 लड़के हैं जाे अवैध ढंग से रह रहे हैं। इन्हें चिह्नित किया गया है।

हाॅस्टलाें में ऐसे लाेग भी रह रहे हैं जाे छात्र नहीं हैं। ऐसे लाेगाें पर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। हाल ही में पीजी ब्वाॅयज हाॅस्टल 1 के एक छात्र ने इसी हाॅस्टल में रह रहे एक अवैध छात्र पर मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने का अाराेप लगाया था। मारपीट करने वाले छात्र पर विवि ने एफआईआर दर्ज कराई थी। इस मामले के बाद वीसी प्राे. जवाहर लाल ने हाॅस्टलाें में रह रहे अवैध छात्राें पर एफआईआर और अन्य तरह की कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

बैठक में इंप्रेस्ट मनी का भी उठा मामला

बैठक में इंप्रेस्ट मनी का मामला भी उठा। अधीक्षकाें ने बताया कि लगभग 5 वर्षाें से यह राशि नहीं मिली है। इससे हाॅस्टलाें में छात्राें काे मिने वाली सुविधाएं उन्हें देने में परेशानी हाे रही है। इस मद में 25-25 हजार रुपए देने पर सहमति बनी। जिन अधीक्षकों का कार्यकाल समाप्त हो गया है उनकी जगह नई नियुक्ति के लिए आवेदन लेने का भी निर्णय हुअा। बैठक में वार्डेन डाॅ. किरण सिंह, डाॅ. सुधीर सिंह, अधीक्षक, डाॅ. अमित कुमार सिंह, डाॅ. संजय जायसवाल, डाॅ. रुचि श्री, डाॅ. सिमरन भारती, डाॅ. इन्दु कुमारी और डाॅ. अनिल कुमार माैजूद रहे।