डाक के काम के लिए अब नहीं जाना होगा पटना:भागलपुर में डाक का रिजनल दफ्तर बनकर तैयार, 8 जिलों के लोगों को नहीं लगाना होगा चक्कर;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

भागलपुर के बड़ी पोस्ट ऑफिस में भारत सरकार के द्वारा चीफ पोस्ट मास्टर जनरल बिहार प्रमंडल के सुजीत कुमार चौधरी पहुंचे। उन्होंने भागलपुर में बन रहे भवनों का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया की बेगूसराय, भागलपुर, कटिहार, मुंगेर, नालंदा, नवादा, पूर्णिया, सहरसा इन सभी जिलों का कार्य भागलपुर के इस भवन से संपादित किया जाएगा। इससे लोगों को आसानी होगी। इन सभी जिलों के लोगों को अब डाक का काम कराना आसान होगा। पहले इन सभी जिले के लोगों को छोटे से काम के लिए पटना जाना पड़ता था। जो अब नहीं जाना होगा।

जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगा भवन

उन्होंने बताया कि यह भवन लगभग बनकर तैयार हो गया है। उसके कंप्यूटर विभाग, लेखापाल विभाग, स्टाफ विभाग एवं स्टॉक विभाग को जल्द दुरुस्त कर काम प्रारंभ कर दिया जाएगा। उसके बाद विधिवत उद्घाटन कराया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा की इस भवन के बन जाने से अब डाक विभाग के कई जिलों के कर्मचारियों, अधिकारियों के साथ-साथ लोगों को भी परेशानियों से राहत मिलेगी। उन्होंने भवन बना रहे कंपनी से जल्द भवन तैयार करने की बात कही है।

नया भवन रिजनल ऑफिस के रूप में हो रहा तैयार

नया भवन रिजनल ऑफिस के रूप में तैयार हो रहा है। पटना के बाद अब भागलपुर में डाक विभाग का सब काम होगा। इससे पटना डाक पर भी काम का भार घटेगा। अधिक दिनों तक पेंडिंग में पड़े रहने वाले कार्य का भी समय घटेगा। कार्य में भी तेजी आएगी।