नए सब स्टेशन बनाने को जमीन की मापी हो चुकी:भोलानाथ पुल के पास बनेगा शहर का पहला ईवी चार्जिंग प्वाइंट, 4 माह में मिलेगी सुविधा;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

शहर में जल्द ही एक ही जगह पर पेट्राेल-डीजल के अलावा सीएनजी और ईवी चार्जिंग प्वाइंट की सुविधा मिलेगी। तीन से चार माह के अंदर भोलानाथ पुल के समीप स्थित हिंदुस्तान पेट्राेलियम यानी एचपीसीएल के पेट्राेल पंप शांति फ्यूल पर ये सुविधा मिलेगी। इसके लिए तैयारी शुरू हाे गई है। एचपीसीएल के जोनल कार्यालय के अधिकारी पेट्राेल पंप के पीछे की जमीन पर नया सब स्टेशन बनाने को लेकर जमीन की मापी कर चुके हैं। अब इसका डिजायन तैयार किया जा रहा है। यह शहर का पहला सीएनजी फिलिंग स्टेशन व ईवी चार्जिंग प्वाइंट हाेगा। एचपीसीएल के एरिया मैनेजर त्रिदेव घोष ने बताया कि सीएनजी फिलिंग स्टेशन और ईवी चार्जिंग प्वाइंट को लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गई है।

जल्द ही सभी मशीनें लग जाएंगी। लखीसराय में इंडियन ऑयल ने सीएनजी फ्यूल सेंटर बनाया है। वहीं से टैंकर के माध्यम से यहां पर सीएनजी लाई जाएगी। शांति फ्यूल सेंटर के मैनेजर भोला कुमार ने बताया कि वर्तमान पेट्राेल पंप का पीछे तक विस्तार हाेगा। पूरे फ्यूल सेंटर काे अत्याधुनिक लुक दिया जाएगा। डीजल, पेट्रोल, सीएनजी फिलिंग और इलेक्ट्रिक गाड़ियाें के चार्जिंग पॉइंट बनेंगे। टायर में नाइट्रोजन फिलिंग की सुविधा पहले से माैजूद है। परिसर में एटीएम भी है। ये सुविधाएं माैजूद रहेंगे। अब पर्यावरण काे ध्यान में रखते हुए एक गार्डन भी बनेगा। इससे शहरों के बीचोबीच लाेगाें काे सुंदर वातावरण मिलेगा। कैफेटेरिया की व्यवस्था करने पर भी विचार हो रहा है।

बाइपास व अकबरनगर में भी बन रहे सीएनजी फिलिंग स्टेशन

मालूम हाे कि शहर के नजदीक बाइपास व अकबनगर में भी सीएनजी फिलिंग स्टेशन बन रहा है। यह दाेनाें स्टेशन इंडियन ऑयल बना रही है। बायपास पर स्थित शिवम फ्यूल सेंटर व अकबर नगर के समीप परशुराम फ्यूल सेंटर पर ये स्टेशन बन रहे हैं। दोनों सीएनजी फिलिंग स्टेशन के मई तक चालू हाेने की संभावना है।