पानी का लेवल गिरा, बोरिंग 30 फीट गहरा किया:एक माह में तीन बार जला हाउसिंग बाेर्ड जलमीनार का मोटर, 8 दिन से पानी बंद;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

गर्मी के शुरू होते ही बरारी हाउसिंग बोर्ड की जलमीनार के बाेरिंग में पानी का लेयर नीचे की तरफ खिसकने लगा है। जिससे मोटर पर लोड बढ़ रहा है। एक माह में तीन माेटर जल चुके हैं। अब चाैथा लगाने की तैयारी चल रही है। नगर निगम ने पानी कम उठाने के चलते 30 फीट पाइप बढ़ाया है। इसके बाद 20 दिन के अंदर ही दाे माेटर जल गए।

आठ दिन से जलमीनार से पानी नहीं मिल रहा है। इस कारण इलाके की करीब पांच हजार से ज्यादा की आबादी पानी को लेकर परेशान हैं। रविवार काे जले हुए माेटर काे जमीन के नीचे से निकालकर रखा गया। लेकिन अहमदाबाद से नया माेटर अभी नहीं आया है। एजेंसी के कर्मचारियाें का कहना है कि नया माेटर आने के बाद 20 फीट पाइप बाहर निकाल दिया जाएगा।

फिलहाल 10 फीट पाइप डालने से ही काम चल जाएगा ताे बाकी 20 फीट हटा दिया जाएगा। जिससे मोटर पर दबाव कम हो जाएगा। पानी नहीं आने से संतनगर में रहनेवाले शंभु नाथ झा, हाउसिंग बाेर्ड निवासी बंटी घाेष, ममता, आयुषी समेत अन्य लाेगाें का कहना है कि बार-बार माेटर जलने से पानी आपूर्ति बाधित है। इससे गर्मी में परेशानी हाे रही है। डिप्टी नगर आयुक्त ने बुडकाे के सहायक अभियंता अमित कुमार सिंह काे निर्देश दिया है कि इलाके में पानी की समस्या को गंभीरता से लेकर इस दूर कराएं।