बांका में 6 फरवरी को मुख्यमंत्री की समाधान यात्रा:मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर चकाचक हो रही है सड़कें, डीएम एसपी खुद कर रहें निरीक्षण;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

बांका के कटोरिया प्रखंड अंतर्गत मनियां पंचायत में 6 फरवरी को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समाधान यात्रा के तहत आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारी जोरो पर है। गांव तक जाने वाली सड़क चकाचक हो रही है। हेलीपैड बनाने की व्यवस्था जोर शोर से चल रही है। मंच की तैयारी को लेकर भी व्यवस्था जोर शोर से की जा रही है। जिसको लेकर जिला प्रशासन की टीम लगातार गांव में हो रहे विकास के कार्यों का जायजा ले रहे हैं। जिसके कारण गांव को चकाचक किया जा रहा है।

बांका में 6 फरवरी को मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर शुक्रवार को भी जिला प्रशासन की ओर से विकास कार्यों का जायजा लिया जा रहा है। डीएम ने एसएलडीएम के 200 सफाई कर्मियों से मुख्यमंत्री के आगमन वाले गांव में साफ सफाई कराने का निर्देश दिया गया है। इसके बाद गांव की सफाई जोर शोर से चल रही है। बांका के कटोरिया प्रखंड अंतर्गत मनियां गांव में चांदी की मछली तैयार की जाती है। जिसको लेकर मछली एवं जीविका द्वारा तैयार किए गए चीजों की प्रदर्शनी के लिए स्टॉल तैयार करवाने की बात कही गई है।

साथ ही सीएम नीतीश कुमार की समाधान यात्रा को लेकर डीएम अंशुल कुमार द्वारा जिला अतिथि गृह, मधुबन बिहार होटल एवं चंद्रशेखर सिंह नगर भवन का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के बाद डीएम ने अतिथि गृह के कमरों की साफ सफाई करने सहित अन्य व्यवस्था दुरुस्त रखने का निर्देश दिया है।

बांका में 6 फरवरी को होने वाले मुख्यमंत्री के समाधान यात्रा को लेकर जिले के हर सड़क मार्ग को चकाचक किया जा रहा है। साथ ही कटोरिया प्रखंड के मनिया गांव में सभी विकास कार्यों का जिलाधिकारी की टीम के द्वारा लगातार जायजा लेते हुए दिशा निर्देश दिया जा रहा है। वहीं एसपी डॉक्टर सत्य प्रकाश ने सुरक्षा को लेकर हेलीपैड से गांव तक बैरिकेडिंग का निर्माण करवाने का निर्देश दिया है।