भागलपुर की बेटी क्रिकेट में दिखा रही रुचि:जिस मैदान में बल्लेबाजी के दम पर चमके थे महेंद्र सिंह धोनी, उस मैदान पर बेटियां क्रिकेट में दिखा रहीं रुचि;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

भागलपुर ने अलग-अलग क्षेत्र में कई सितारे दिए हैं। खेल जगत में भी कई लोगों ने नाम रोशन किया है। भागलपुर से क्रिकेट के भी क्षेत्र में कई युवाओं ने अपना परचम लहराया है। अब भागलपुर की बेटी क्रिकेट में बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रही है। तिलकामांझी की रहने वाली नैंसी भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड मैदान में अभ्यास करती है। नैंसी कक्षा 10 वीं की छात्रा है।

भाई को देख खेलने का चढ़ा था जुनून

नैंसी ने बताया कि भाई को जब क्रिकेट खेलते देखती तो मुझे भी खेलने का मन होता था। मैंने भाई को इसके बारे में बताया तो मुझे बल्ला व बॉल दिला दिया। उसके बाद मुझे एकेडमी में भर्ती करा दिया गया। दो साल से मैं खेल रही हूं।

देश स्तर पर खेलने का है जुनून

नैंसी ने बताया कि मन लगाने के लिए खेल शुरू किया था। अब राष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए मेहनत कर रही हूं। उसने बताया कि बिहार में क्रिकेट के मामले में आगे बढ़ना थोड़ा कठिन है। लेकिन प्रयास करने से सब चीज संभव है।

पूर्व कप्तान धोनी भी इस मैदान पर खेल चुके हैं

भारत के महान क्रिकेटर में से एक महेंद्र सिंह धोनी भी सैंडिस के मैदान पर खेल चुके हैं। भागलपुर में ही धोनी का बल्ला चला और रणजी ट्रॉफी में सिलेक्ट हुए थे। उसके बाद धोनी आगे बढ़ते चले गए, उसके बाद देश में ही नहीं, पूरे विश्व ने धोनी के बल्ले का जलवा देखा।

आगे बढ़ने का मिलना चाहिए मौका

नैंसी ने बताया कि बिहार में भी क्रिकेट को बढ़ावा मिलना चाहिए। ताकि बिहार से खेल कर आगे बढ़ने का मौका मिले। उसने बताया कि परिवार वालों का सपोर्ट मिल रहा है, राष्ट्रीय स्तर पर जरूर खेलूंगी। अब बेटे और बेटियां दोनों को समान अधिकार है।