भागलपुर में इस साल होगा विक्रमशिला महोत्सव:दो वर्षों बाद जिले में होगा आयोजन, लोकल प्रोडक्ट को मिलेगा बढ़ावा;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

भागलपुर के समीक्षा भवन में विक्रमशिला महोत्सव को लेकर एक बैठक रखी गई। यह बैठक जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन की अध्यक्षता में की गई। इस वर्ष विक्रमशिला महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन 17 व 18 मार्च को आयोजित होगी। दो दिवसीय महोत्सव का आयोजन अंतिम चक विक्रमशिला खुदाई स्थल पर किया जाएगा।

दो वर्षों के बाद होगा महोत्सव

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बताया आगामी 17 व 18 मार्च को होने वाले विक्रमशिला महोत्सव कोरोनाकाल के दो साल बाद आयोजित की जा रही है। उम्मीद है की यह कार्यक्रम काफी खुशनुमा माहौल में सफल कराया जाएगा। वहीं उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर एवं अनुमंडल स्तर पर पदाधिकारियों की बैठक की जा रही है। जल्द इस कार्यक्रम का रूट मैप तैयार होगा। पीरपैंती विधायक ललन पासवान ने कहा यह कार्यक्रम विक्रमशिला खुदाई स्थल के समीप आयोजित की जा रही है। इस कार्यक्रम में बाहर के कलाकारों के साथ-साथ क्षेत्रीय कलाकारों की भी प्रस्तुति होगी।

कई तरह के लगेंगे स्टॉल

जिलाधिकारी ने बताया कि इस महोत्सव में कई तरह के स्टॉल लगाए जाएंगे। ऐसे महोत्सव से लोकल चीजों को बढ़ावा मिलता है। क्षेत्रीय कलाकरों को भी आगे बढ़ने का मौका मिलता है। इस तरह का आयोजन होना चाहिए, ताकि यंहा के लोग भी अपने प्रोडक्ट को जान पाए। इससे अपने क्षेत्र के सामानों को बढ़ावा मिलेगा।

सिल्क व खादी का भी लगेगा स्टॉल

भागलपुर के बने सिल्क के कपड़े ब खादी के कपड़े का भी स्टॉल लगाया जाएगा। खास कर विक्रमशिला विश्वविद्यालय में पहुंचने वाले पर्यटकों को यंहा के लोकल समानों के बारे में जानकारी मिल पाएगा। यंहा के सुगंधित कतरनी चूड़ा का भी स्टॉल लगाया जाएगा। ताकि बाहर से आने वाले लोगों को जानकारी मिल पाए।