भागलपुर में धूमधाम से मनाई गई सरस्वती पूजा:जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय को सजाकर किया गया तैयार, आर्ट गैलरी भी लगी;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

भागलपुर के जवाहरलाल नेहरु महाविद्यालय में धूमधाम से सरस्वती पूजा मनाया जा रहा है। इसके साथ ही जिले के विभिन्न चौक चौराहों पर मूर्ति बैठाई गई है। इस वर्ष एक साथ गणतंत्र दिवस व सरस्वती पूजा का आयोजन किया जा रहा है। काफी आकर्षक सजावटें की गई है।

रात में सांस्कृतिक कार्यक्रम का किया जाता है आयोजन

मेडिकल के छात्र ने बताया की रात में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष कार्यक्रम में बिहार के कई प्रसिद्ध चीजों को दिखाया जाएगा। रात में मेडिकल कॉलेज तीनों रंग से सजा हुआ मिलेगा।

आर्ट गैलरी भी बनाया गया है

इस वर्ष आर्ट गैलरी भी बनाया गया है। इस गैलेरी में जवाहरलाल नेहरु मेडिकल कालेज के आर्ट को बनाया गया था। अस्पताल अधीक्षक असीम दास ने बताया की यंहा के बच्चे डॉक्टर के साथ साथ कलाकार भी हैं।

कृत्रिम तालाब में मूर्ति होगी विसर्जित

इस वर्ष एनजीटी के गाइड लाइन के अनुसार सभी मूर्ति को कृत्रिम तालाब में विसर्जित की जाएगी। इसको लेकर तालाब बनाया गया है। उन्होंने बताया कि जिले में 27 को ही मूर्ति विसर्जित कराई जाएगी। जिले में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

डीजे पर रहेगी पाबंदी

इस वर्ष डीजे पर पाबंदी लगा दी गई है। डीजे के साथ विसर्जन करने वालों पर कारवाई की जाएगी। किसी प्रकार की झाँकी विसर्जन के दौरान नहीं निकाली जाएगी। उपद्रव करने वालों पर विशेष नजर रखा जा रहा है। वहीं पुलिस प्रशासन के द्वारा भी विसर्जन को लेकर तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। सादे लिबास में भी पुलिस कर्मी को लगाया गया है। विसर्जन के दौरान अगर कोई भी उपद्रव मचाता है तो उसके खिलाफ कारवाई की जाएगी।