भागलपुर में 5 घंटे चली सामान्य बोर्ड की बैठक:नगर निगम में पहली सामान्य बोर्ड की बैठक की गई, शहर के कई मुद्दों पर हुई चर्चा;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

भागलपुर के नगर निगम में पहली सामान्य बोर्ड की बैठक की गई। इसमें मेयर, डिप्टी मेयर, नगर आयुक्त व सभी वार्ड के पार्षद मौजूद थे। नगर आयुक्त ने इसकी शुरुआत की। उन्होंने बताया कि कई नए नियमावली आए हैं। इसके तहत अब काम करना है। सभी पार्षदों ने पेयजल व सफाई को लेकर बातें रखी। सभी का कहना था कि वार्ड में सफाई कर्मचारियों की कमी है। इसके साथ ही संसाधनों की भी कमी है। कई वार्डों में पेयजल की समस्या बताई गई।

सभी का होगा निदान

नगर आयुक्त ने एक एक कर सभी की बातों को सुना। उन्होंने कहा कि सभी की समस्या का निदान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिस भी नियमावली में जो होगा उस अनुसार काम किया जाएगा। कई वार्डों में पहले से भी काम बांकी है। जिसे पहले कराया जाएगा। नगर आयुक्त ने बताया कि पहले से जो काम बांकी है, उसे प्रार्थमिकता दी जाएगी।

वर्षों से है पेयजल की समस्या

जिले के कई वार्डों में वर्षों से पेयजल की समस्या बनी हुई है। गर्मी पड़ते ही वाटर वर्क्स तक पानी नहीं पहुंच पाता है। जिससे शहर वासियों तक पानी नहीं पहुंचती है। कई वार्डों में बोरिंग भी कराया गया है, लेकिन बोरिंग सही नहीं रहने के कारण पानी की समस्या गहराती है।

नाले की नहीं हो पाती है उड़ाही

वहीं कई वार्ड पार्षद ने बताया कि नाले की उड़ाही मानसून आने के बाद होती है। जिससे पुनः नाला तुरन्त भर जाता है। इसको लेकर नगर आयुक्त ने कहा कि इस बार इस पर विचार किया गया है। सभी का काम व जॉन बांट कर सफाई कराई जाएगी। ताकि पानी सड़क पर जाम न हो।

कई नए चीजों का होगा निर्माण

बैठक में नगर आयुक्त ने बताया कि नए नियमावली में वार्ड में कई तरह के निर्माण भी कराए जाने हैं। पार्किंग जॉन के लिए अगर भूमि उपलब्ध है तो कराया जाएगा, पार्क बनाने के लिए अगर भूमि उपलब्ध है तो उसे भी कराया जाएगा। इसके लिए सभी पार्षदों से भूमि मांगी गई है।