मायागंज के आईसीयू में आज से काम पर लौटेंगे पीजी डॉक्टर;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

मायागंज अस्पताल में पीजी छात्र व जूनियर रेजिडेंट काे निलंबित करने के मामले में साेमवार काे पीजी छात्राें ने आईसीयू में काम नहीं किया। यहां जूनियर रेजिडेंट, सीनियर रेजिडेंट और यूनिट इंचार्ज ने अपने स्तर से भर्ती मरीजाें का इलाज व राउंड किया। हालांकि पीजी छात्र के इंचार्ज डाॅ. राजकमल चाैधरी से अस्पताल प्रबंधन की माेबाइल पर वार्ता के बाद मंगलवार से पीजी छात्र वापस काम पर आएंगे।

दाे फरवरी काे जब डाॅ. चाैधरी छुट्टी से वापस आएंगे ताे पीजी छात्राें के साथ बैठक करेंगे। दूसरी ओर अस्पताल प्रबंधन का दावा है कि साेमवार काे भी पीजी छात्राें व जूनियर रेजिडेंट ने पहले की तरह ही तीनाें शिफ्ट में काम किया है। इधर, डाॅ. चाैधरी काे यह जानकारी मिली है कि निलंबित हुए छात्र व जूनियर रेजिडेंट के मामले में पांच सदस्यीय जांच कमेटी ने भी यह माना है कि निलंबन नहीं हाेना चाहिए था।

क्याेंकि दाेनाें डाॅक्टर हंगामे के वक्त और उससे पहले आईसीयू में ही मरीजाें का इलाज कर रहे थे, लेकिन हंगामे के दबाव में दाेनाें के खिलाफ एक्शन लिया गया। जिसे वापस लेते हुए निलंबन खत्म करना चाहिए। अस्पताल प्रबंधन ने प्रधान सचिव काे अपनी रिपाेर्ट भी भेज दी है। इधर, मेडिसिन विभाग के एचओडी डाॅ. अविलेष कुमार का कहना है कि अस्पताल में सभी काे सामंजस्य बनाकर काम करना चाहिए और काेई कठाेर निर्णय लेने से पहले गहनता से विचार करना चाहिए।