मुख्यमंत्री का दौरा:13 को नीतीश आएंगे भागलपुर, एक गांव के निरीक्षण के बाद करेंगे समीक्षा बैठक;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 13 फरवरी को भागलपुर के दौरे पर आएंगे। सीएम यहां एक गांव का निरीक्षण करने के बाद जिला मुख्यालय में समीक्षा बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी है। डीएम अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। विभाग भी अपनी योजनाओं व फाइलों को दुरुस्त कराने में जुट गया है। डीएम योजनाओं की समीक्षा कर दिशा निर्देश दे रहे हैं।

शुक्रवार को उन्होंने समीक्षा बैठक कर अधिकारियों के पेच कसे। डीएम ने पंचायत सरकार भवन, नल-जल योजना सहित वार्डों में क्रियान्वयन व प्रबंधन समिति के गठन को लेकर समीक्षा की। उन्होंने जगदीशपुर, खरीक, सुल्तानगंज, कहलगांव, सबौर, शाहकुंड, गोराडीह, रंगरा चौक, गोपालपुर, नवगछिया, बिहपुर के वार्डों में प्रबंधन एवं क्रियान्वयन समिति का गठन कर जल्द सूची देने को कहा है।

पंचायत सरकार भवन के निर्माण में 29 पंचायतों में जमीन चिन्हित नहीं की जा सकी है ऐसे में डीएम ने अधिकारियों को दो दिन में इसे पूरा करने का निर्देश दिया है। बता दें कि जिले में 85 पंचायतों में सरकार भवन बनने हैं जिनमें 56 के लिए जमीन मिल चुकी है। शाहकुंड, जगदीशपुर समेत 10 बीडीओ से प्रगति रिपोर्ट मांगी है।

सबसे ज्यादा ग्रामीण कार्य विभाग अलर्ट
सीएम की समाधान यात्रा से सबसे ज्यादा परेशान ग्रामीण कार्य विभाग है। क्योंकि दरभंगा दौरे के दौरान मिली शिकायतों के बाद सीएम ने नाराजगी जाहिर की थी। विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दरभंगा की समाधान यात्रा के बाद बड़े पैमाने पर तबादला किया गया और 305 जेई को दूसरी जगह भेजा गया। विभाग के सामने परेशानी ऐसी सड़कों की है जिनका मेंटनेंस का समय पूरा हो चुका है और उन सड़कों की मरम्मत के लिए ठेकेदार नहीं हैं।