रामनवमी के शोभायात्रा के रूट में होगा परिवर्तन:भागलपुर में विशेष सुरक्षा के बीच निकाली जाएगी शोभायात्रा, पिछले वर्ष हुए विवाद के कारण लिया गया फैसला;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

भागलपुर में रामनवमी, चैती छठ, चैती दुर्गा पूजा और रमजान के त्योहार को सौहार्दपूर्ण संपन्न कराने को लेकर अनुमंडल सभाकक्ष में अधिकारियों व शांति समिति के सदस्यों के साथ अहम बैठक आयोजित की गई। इसमें कई तरह के बातों पर चर्चा की गई। इस वर्ष रामनवमी में निकलने वाले शोभायात्रा के रूट में भी परिवर्तन देखने को मिलेगा। जिस रूट में पिछले वर्ष विवाद हुआ है, वहां यात्रा नहीं जाने दिया जायेगा। सभी थानाध्यक्ष से अपने अपने क्षेत्र का डिटेल भी मांगा गया है।

साथ ही सुरक्षा के पुख्ता व्यवस्था रहेंगे। अतिरिक्त फोर्स लगाए जा रहे हैं। आपको बता दें की इस अवसर पर शहर के कई मंदिरों में पूजा अर्चना एवं मेले का आयोजन किया जाता है। जिसमें लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ होती है। साथ ही साथ रामनवमी के दिन कई मंदिरों से शोभायात्रा भी निकाली जाती है। जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालु पैदल व गाड़ियों से शोभायात्रा में चलते हैं।

ऐसे में ट्रैफिक व्यवस्था के साथ-साथ शांतिपूर्ण वातावरण में जुलूस को संपन्न कराने को लेकर भी दिशा निर्देश दिए गए हैं। वहीं विभिन्न मंदिरों से आए प्रतिनिधियों ने अपनी अपनी समस्या सदर एसडीओ के सामने रखते हुए उसके निराकरण की बात कही। एसडीएम ने पूर्ण भरोसा दिलाया है की जल्द ही समस्या का समाधान किया जाएगा। इस बैठक में सदर एसडीओ धनंजय कुमार, सिटी डीएसपी अजय कुमार चौधरी, एसडीएम अनु कुमारी के साथ-साथ विभिन्न थाना के थानाध्यक्ष के साथ-साथ शांति समिति के सदस्य एवं पूजा समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

अतिरिक्त फोर्स भी मंगाए गए हैं

सिटी डीएसपी अजय चौधरी ने बताया कि सुरक्षा को लेकर भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मुख्यालय से भी अतिरिक्त बल को बुलाया गया है। साथ ही मेला पंडाल व जुलूस में भारी संख्या में बलों की नियुक्ति की जाएगी। महिला बल की प्रतिनियुक्ति होगी। सभी संवेदनशील स्थानों पर हमारी नजर है। वहां पर अतिरिक्त बलों को लगाया जाएगा। साथ ही युवाओं से अपील की है किसी भी तरह का भड़काऊ नारा, अपशब्द या ऐसे कोई गाने नहीं बजाएं जिससे विवाद हो। इससे माहौल खराब हो सकता है। उन्होंने कहा कि इसमें बच्चे व युवा अधिक होते हैं, कार्रवाई होने पर उनका भविष्य खराब होता है।