राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर किया गया जागरूक:भागलपुर में राष्ट्रीय मतदाता दिवस को लेकर निकाली गई रैली, मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की अपील;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

भागलपुर में राष्ट्रीय मतदाता दिवस को लेकर जगरूकता रैली निकाली गई। जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर इस रैली को रवाना किया। रैली में स्काउट गाइड एवं कई स्कूलों की छात्राएं मौजूद थी। रैली के माध्यम लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया गया।

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से किया जागरूक

वहीं समाहरणालय परिसर में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया। नाटक के माध्यम से मतदान के महत्व को बताया गया। लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक किया गया। मतदान के महत्व के बारे में बताया गया।

शहर में रैली को घुमाया गया

समाहरणालय परिसर में डीएम ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। कचहरी चौक मनाली होते हुए पुनः समाहरणालय में रैली समाप्त की गई।

18 वर्ष से ऊपर के लोग वोटर लिस्ट जुड़वाए अपना नाम

सुब्रत सेन ने बताया कि जो भी 18 वर्ष के ऊपर के लोग हैं अपना नाम वोटर लिस्ट में जुड़वा लें। अपने मत का प्रयोग जरूर करें। उन्होंने बताया कि पूरे राष्ट्र में कार्यक्रम आयोजित की गई है। लोगों को अपने मत का प्रोयग जरूर करना चाहिए।

जागरूक करने से वोटिंग की प्रतिशत को बढ़ाया जा सकता है। हाल ही में हुए नगर निकाय चुनाव में भागलपुर में वोटिंग की प्रतिशत संतोष जनक नहीं रही थी। 54 % के करीब वोटिंग हुई थी। लोग जागरूक होंगे तो और अधिक वोटिंग होगी।