लखीसराय के कप्तान की अर्द्धशतकीय पारी बेकार गई:भागलपुर की टीम ने लखीसराय की टीम को 68 रनों से दी मात;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन और भागलपुर जिला क्रिकेट संघ की ओर से अंगिका जोन में कराए जा रहे स्व. रणधीर वर्मा अंतर जिला अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में भागलपुर ने राकेश कुमार गुप्ता की शतकीय पारी की मदद से लखीसराय काे 68 रनाें से हरा दिया। स्थानीय सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में साेमवार काे खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भागलपुर की टीम ने 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 246 रनों का स्कोर खड़ा किया।

राकेश कुमार गुप्ता ने 128 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 106 रनों की पारी खेली। कप्तान अमन कुमार सिंह ने 87 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। लखीसराय की ओर से गेंदबाजी में अमन गोस्वामी व रियान वर्मा ने तीन-तीन विकेट लिए। अंकित राज काे दो और सूरज चौरसिया काे एक विकेट मिला। जवाब में लखीसराय की टीम 43.5 ओवर में 178 रनों पर आउट हो गई। कप्तान बाबुल आर्या ने 85 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

लेकिन दूसरे छाेर से विकेट गिरते रहे, जिसके दबाव में जरूरी रनाें का औसत 11 तक बढ़ गया और जब लखीसराय का अंतिम विकेट गिरा तब उसे 37 गेंद में 68 रन बनाने थे। अंकित राज ने 40 रन बनाकर कप्तान के साथ साझेदारी जमाने का प्रयास किया लेकिन यह जीत नहीं दिला सकी। भागलपुर की ओर से राजेश भारती ने तीन, अजय कुमार ने 2 और विशाल व राकेश गुप्ता ने एक-एक विकेट लिए।