सुल्तानगंज –  रेफरल अस्पताल के कायाकल्प के लिए पांच सदस्यीय टीम ने किया निरीक्षण;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

रेफरल अस्पताल सुल्तानगंज के कायाकल्प को लेकर पांच सदस्यीय टीम ने सोमवार को अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान टीम ने अस्पताल की व्यवस्था सहित अन्य कार्यों को अवलोकन किया। साथ ही अस्पताल को बेहतर बनाने के लिए क्या आवश्यकता है जिसे अस्पताल प्रबधंन के समक्ष रखा।

पांच सदस्यीय टीम में डीसीकेयूए मुंगेर के डॉ. सरमंत मनीष देव, केयर इंडिया की डिटीएल इंचार्ज डॉ. नीलू, सदर अस्पताल मुंगेर के एचएम मनीष कुमार प्रोमेन, जिला योजना समन्वयक विकास कुमार, भागलपुर डीसीकेयूए के डॉ. प्रशांत कुमार शामिल थे। डॉ. नीलू ने बताया कि विभाग के द्वारा समय-समय पर एक टीम बनाकर एक दूसरे जिलों में निरीक्षण कर अस्पताल के कायाकल्प को लेकर फीडबैक लिया जाता है। जिससे अस्पताल व्यवस्था को कैसे और बेहतर बनाया जा सकता है। टीम निरीक्षण कर विभाग को रिपोर्ट देती है ताकि अस्पताल का कायाकल्प हो सके।

निरीक्षण के दौरान पांच सदस्यीय टीम ने अस्पताल की व्यवस्था, मरीजों को मिलने वाली सुविधा, परिवार नियोजन से मिलने वाले लाभ की जानकारी ली। साथ ही प्रसव कक्ष में मरीजों के बेहतर सुविधा प्रदान के लिए अच्छी क्षमता वाली मशीन लगाने के साथ अनुभवी नर्सों की नियुक्ति करने की बात कही। टीम ने प्रसव कक्ष को देखा साथ ही कार्यरत नर्सों से बातचीत की। साथ ही मरीजों को परिवार नियोजन का ज्यादा से ज्यादा लाभ पहुंचाने की बात कही। निरीक्षण के दौरान पुरानी बिल्डिंग का मरम्मत करने को कहा गया। साथ ही कहा कि अगर बिल्डिंग का रंग रोहन व मरम्मत हो जाती है तो अस्पताल का सुंदर दिखेगा। टीम ने अस्पताल की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की बात कही। अस्पताल में कुछ कार्य को छोड़कर टीम संतुष्ट दिखी। इस दौरान अस्पताल प्रभारी डॉ. अतुल प्रसाद, अस्पताल प्रबंधक चंदन कुमार मौजूद थे।