होली को लेकर हाई अलर्ट पर भागलपुर, अफसरों को डीआईजी ने दिए निर्देश;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

भागलपुर, । होली और शब-ए-बरात को लेकर जिले को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इस लेकर सोमवार को डीआईजी विवेकानंद ने कोतवाली थाने में एसएसपी आनंद कुमार समेत सभी डीएसपी और शहरी थानेदारों के साथ लंबी बैठक की। बैठक में होली और अन्य त्योहारों में संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों के बारे में जानकारी ली। उस क्षेत्र में पूर्व में घटित हुए घटनाओं की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान जानकारी ली गई की उन मामलों में गिरफ्तारी की क्या स्थिति है, कितने लोग फरार हैं। ऐसे तत्वों के विरुद्ध पुलिस को विशेष तौर पर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है।

डीआईजी ने कहा कि सभी पुलिस अफसरों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने अपने इलाकों में अगले अगले 72 घंटों तक विशेष रूप से सक्रिय रहेंगे। इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं करेंगे। छोटी से छोटी सूचना को भी अपने वरीय पदाधिकारियों को देंगे, ताकि किसी भी तरह की घटनाओं को रोका जा इसके लिए मुख्यालय से मिली अतिरिक्त बलों की भी तैनाती संवेदनशील और अति संवेदनशील स्थानों पर की गई है। होली के दौरान अवैध शराब बिक्री को लेकर भी विशेष तौर पर डीआईजी ने निर्देशित किया है। उन्होंने कहा है कि विशेष जांच के दौरान ऐसे वाहनों पर भी नजर रखी जाएगी जिनमें केमिकल लिक्विड आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि शराब तस्कर विभिन्न तरीकों से शराब तस्करी करते हैं उन्हें उनके मंसूबों पर पानी फेंकने के लिए अभियान चलाया जा रहा।

बैठक में एसएसपी के अलावा सिटी डीएसपी अजय कुमार चौधरी, विधि व्यवस्था डीएसपी डॉ. गौरव कुमार, कोतवाली इंस्पेक्टर जेपी यादव, विधि व्यवस्था इंस्पेक्टर संजय कुमार सुधांशु, मोजाहिदपुर थानेदार सुबोध कुमार, ललमटिया थानेदार मिथिलेश कुमार, नाथनगर मेहताब खां, तातापुर थानेदार पूर्णेन्दु कुमार, जीरोमाइल थानेदार कौशल भारती, तिलकामांझी थानेदार राजरतन, बबरगंज थानेदार प्रमोद साह, बरारी थानेदार संजय सत्यार्थी, विश्वविद्यालय थानेदार विवेक जायसवाल, जोकर थानेदार रंजीत कुमार समेत अन्य मौजूद थे।