छात्रों के हंगामे के बाद स्नातक पार्ट-3 की परीक्षा स्थगित;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

भागलपुर। स्नातक पार्ट-3 की 19 जनवरी से होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है। कोर्स पूरा हुए बिना परीक्षा की तिथि घोषित किए जाने के विरोध में विभिन्न कॉलेजों के छात्र-छात्राएं मंगलवार को विश्वविद्यालय पहुंचे और हंगामा किया। विश्विद्यालय में विभिन्न अधिकारियों से मुलाकात की और बताया कि पिछले दिनों ही तो उनलोगों का नामांकन हुआ है और परीक्षा फॉर्म भरने के साथ परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है।

छात्रों ने बताया कि कुछ कॉलेजों में तो मात्र 10 दिन पढ़ाई हुई है और कुछ कॉलेजों में पढ़ाई भी शुरू नहीं हुई है। एसएम कॉलेज की छात्रा ऋषिका ने बताया कि चार विषय में से दो की पढ़ाई तो शुरू भी नहीं हुई है। ऐसे में परीक्षा की तिथि घोषित करना उन लोगों के हित में नहीं है। छात्र-छात्राओं ने कहा कि पार्ट वन व टू की परीक्षा में भी अच्छे अंक नहीं मिले हैं। ऐसे में बिना पढ़ाई के पार्ट तीन की परीक्षा कराने पर अधिकतर छात्र फेल हो जायेंगे।

छात्र-छात्राओं ने बताया कि वे परीक्षा नियंत्रक के कार्यालय में गये तो वहां से उन्हें कोई अधिकारी नहीं मिला। ऐसे में वे प्रतिकुलपति के पास पहुंचे। प्रतिकुलपति ने कहा कि वह परीक्षा का काम नहीं देख रहे हैं। कुलपति के निर्देश पर यह परीक्षा कार्यक्रम घोषित किया गया है। ऐसे में वे लोग कुलपति से ही अपनी मांग रखें। इसके बाद छात्र आकर प्रतिकुलपति के कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गये और हंगामा करने लगे। थोड़ी देर हंगामा करने के बाद अंत में ये छात्र-छात्राएं डीएसडब्ल्यू डॉ. योगेन्द्र के पास गये और अपनी परेशानी बताई कि जब पढ़ाई ही नहीं हुई है तो वे लोग परीक्षा कैसे देंगे। इस पर डॉ. योगेन्द्र ने कुलपति से बात की।

कुलपति के निर्देश पर परीक्षा स्थगित की गई

डॉ. योगेन्द्र ने बताया कि उन्होंने सारे मामले की जानकारी कुलपति को दे दी। इसपर कुलपति ने कहा कि 19 जनवरी से होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया जाये और यह परीक्षा अब 14 फरवरी के बाद कराई जायेगी, जिसका कार्यक्रम जल्द जारी कर दिया जायेगा।