फिर बदला निर्णय, स्नातक पार्ट तीन की परीक्षा 19 जनवरी से ही;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

भागलपुर,। टीएमबीयू के स्नातक पार्ट-तीन की परीक्षा 19 जनवरी से ही होगी। इस बाबत एक बार फिर से परीक्षा के कार्यक्रम में बदलाव करते हुए परीक्षा विभाग ने सूचना जारी कर दी है। एक बार फिर से गुरुवार को स्नातक पार्ट-तीन की परीक्षा का मामला चर्चा में रहा।

सुबह करीब 11 बजे विभिन्न कॉलेजों के बड़ी संख्या में छात्र कुलपति आवास पहुंचे और मांग करने लगे कि उन लोगों की 19 जनवरी से होने वाली परीक्षा को स्थगित किये जाने के आदेश को वापस लिया जाये। इसके बाद दो छात्र कुलपति डॉ. जवाहर लाल से मिले और अपनी मांग रखी। इन लोगों ने कहा कि परीक्षा जारी किये गये कार्यक्रम के अनुसार ही ली जाये। इसे रद्द करने से सत्र लेट होगा। इसके बाद कुलपति ने परीक्षा नियंत्रक डा. अरुण कुमार को बुलाकर बात की। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि कुलपति ने उनसे इस मामले पर बात की और कहा कि उन्होंने सत्र को नियमित करने के लिये हाईकोर्ट में हलफनामा दायर किया है। राजभवन और राज्य सरकार का भी सत्र को नियमित करने को लेकर दबाव है। इसलिये इस परीक्षा को रद्द नहीं करके पहले जारी कार्यक्रम के अनुसार ही 19 जनवरी से आयोजित की जायेगी। बाद में परीक्षा नियंत्रक ने इस संबंध में पत्र जारी कर दिया।

छात्रों ने पूछने पर कि जब उनका कोर्स पूरा नहीं हुआ है तो वे लोग कैसे परीक्षा देंगे। इस पर छात्रों ने कहा कि वे लोग खुद इसके लिये जिम्मेवार होंगे कि कैसे परीक्षा देनी है। वहीं विश्वविद्यालय में इस बात पर भी चर्चा होती रही कि दो दिन पहले विभिन्न कॉलेजों के छात्र-छात्राएं कोर्स पूरा नहीं होने के कारण विश्वविद्यालय पहुंचकर परीक्षा को रद्द कराने की मांग कर रहे थे। इसके बाद डीएसडब्ल्यू डॉ. योगेन्द्र ने कुलपति से बात कर 19 से होने वाली परीक्षा को स्थगित करने की बात कही थी। कहीं ये छात्र शुक्रवार को फिर से विश्वविद्यालय पहुंचकर 19 जनवरी से होने वाली परीक्षा को स्थगित करने की मांग न करने लगें।